नागदा जंक्शन। सांसद अनिल फिरोजिया ने बुधवार को रेलवे स्टेशन पर कोटा नागदा ट्रेन का वर्चुअली उद्घाटन किया। सांसद ने कहा कि मेमू ट्रेन प्रारंभ हो रही है। इसे कोटा से रतलाम तक कराने का प्रयास भी किया जाएगा। कोरोना काल में जिन ट्रेनों के स्टापेज समाप्त किए गए थे, उन्हें भी प्रारंभ कराएंगे।

विधायक दिलीपसिंह गुर्जर ने कहा कि सिंहस्थ के समय जो विकास होता है, उसमें नागदा को भी प्राथमिकता दी जाए। सिंहस्थ का दबाव शहर में भी रहता है। पूर्व विधायक दिलीपसिंह शेखावत ने कहा कि एप्रोच रोड पर रेलवे की रिक्त पड़ी भूमि पर गार्डन की रेलवे अनुमति दे दें। आधिपत्य रेलवे का रहेगा। बिरलाग्राम साइड में रेलवे की कुछ भूमि है, उस पर नपा को सीसी रोड बनाने की मौखिक या लिखित अनुमति दे दें, आधिपत्य रेलवे का ही रहेगा। डा. तेजबहादुरसिंह चौहान ने इंदौर, नागदा व मथुरा लोकल ट्रेन को प्रारंभ कराने की मांग सांसद से की। मंच पर पूर्व विधायक लालसिंह राणावत, भाजपा मंडल अध्यक्ष सीएम अतुल उपस्थित थे। संचालन प्रकाश जैन ने किया। आभार डीआरएम विनीत गुप्ता ने माना।

ग्रेसिम करेगा साढ़े 10 हजार करोड़ निवेश

सांसद फिरोजिया ने कहा कि शहर में युवाओं के रोजगार का रास्ता खुलने वाला है। बीसीआइ की भूमि पर ग्रेसिम उद्योग द्वारा लगभग साढ़े 10 हजार करोड़ रुपये का निवेश किया जाएगा, जिससे हजारों लोगों को रोजगार मिलेगा। एनटीपीसी द्वारा भी 300 करोड़ रुपये की लागत से उद्योग डालने की स्वीकृति हो गई है। शहर को केंद्रीय विद्यालय, आकाशवाणी केंद्र जल्दी खुलें, इसके प्रयास किए जा रहे हैं। उज्जैन-जावरा मार्ग फोरलेन बनवाने का प्रस्ताव दे दिया है। जल्द ही इसके भी अच्छे परिणाम आएंगे।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local