उमरिया खालसा। ग्राम पंचायत उमरिया खालसा में ऐतिहासिक वोटिंग हुई। युवा व बुजुर्गों ने बढ़-चढ़कर मतदान किया। वृद्ध चलने में असमर्थ थी उनको सुरेश बैरागी व नितिन त्रिवेदी द्वारा कुर्सी पर बैठाकर मतदान केंद्र पर लाया गया। ग्राम पंचायत उमरिया खालसा के अंतर्गत दो ग्राम में वोटिंग हुई। उमरिया में 96 व ऐरवास में 80 फीसद वोटिंग हुई।

-----------------

आलोट के चुनाव का असर दिखा महिदपुर रोड में

महिदपुर रोड। त्रिस्तरीय पंचायत निर्वाचन के प्रथम चरण का मतदान रतलाम जिले की आलोट तहसील जनपद पंचायत में शनिवार को हुआ। जिला जनपद तथा ग्राम पंचायतों के जनप्रतिनिधियों के चुनाव का असर महिदपुर रोड में दिखाई दिया।

नगर से लगे रतलाम जिले के ग्राम कसारी, मिनावदा, कोलूखेड़ी, खारूआं कलां में डावल तथा डेलवास आदि मतदान केंद्रों पर मतदान करने के लिए यहां नगर की किराना दुकानों सहित अन्य विभिन्ना व्यापारिक दुकानों पर कार्यरत कर्मचारी अमला वोट डालने के लिए संबंधित गांव में रुकने से अपने कर्तव्य स्थल पर नहीं पहुंचा। बड़ी संख्या में इन ग्रामों से खरीदारी सहित अन्य विभिन्ना कार्य करने आने वाले ग्रामीणजन भी शनिवार को यहां नगर में नहीं पहुंचे।

0000000000000

मतदान के प्रति उत्साह, सुबह से कतार में लगे मतदाता, 78 प्रतिशत मतदान

- कलेक्टर एवं एसपी ने मतदान केंद्र पर जाकर देखी व्यवस्थाएं

25 यूजेजे 05-जिलाधीश आशीष सिंह एवं पुलिस अधीक्षक मतदान केंद्र का निरीक्षण करते हुए।

इंगोरिया। मतदान के दिन प्रातः साढ़े दस बजे कलेक्टर आशीषसिंह एवं पुलिस अधीक्षक सत्येंद्रकुमार शुक्ल इंगोरिया पोलिंग बूथ पर पहुंचे और मतदान केंद्र पर व्यवस्था को लेकर निर्देश दिए। शासकीय हायर सेकंडरी स्कूल में मतदान के अंतिम समय तक दोपहर 3 बजे तक चारों पोलिंग बूथों पर महिला एवं पुरुषों की लंबी लाइन लगी थी। सुबह 7 बजे से ही मतदाता केंद्रों पर कतार में लग कर खड़े थे। मतदान की धीमी गति से दोपहर 3 बजे तक 71 प्रतिशत मतदान ही हुआ था।

3 बजे टोकन बांटे व शाम 5 बजे तक मतदान

रिटर्निंग आफिसर एवं ग्राम सचिव पीएस उपाध्याय ने बताया कि कुल 77.65 प्रतिशत मतदान हुआ। जिला पंचायत, सरपंच, जनपद सदस्य एवं पंच पद के चुनाव हेतु कुल 3146 मतदाताओं में से 2443 मतदाताओं ने अपने मताधिकार का उपयोग किया।

00000000000000

मतदान केंद्रों पर शाम 6.30 तक मतदान के लिए लगी रही लाइनें

- दोपहर 3 बजे तक 75 फीसद मतदान

बड़नगर। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के मद्देनजर शनिवार को क्षेत्र में 75 फीसद मतदान हुआ। ग्राम बालोदा लक्खा, सारोला और ग्राम अमला में मामूली विवादों के बाद शांतिपूर्ण मतदान हुआ। ग्राम रूपाहेड़ा सहित चार-पांच अन्य गांव में शाम 6.30 बजे तक मतदान के लिए लाइनें लगी रही। कलेक्टर और एसपी ने माधौपुरा पहुंच कर मतदान की स्थिति सहित अन्य व्यवस्थाओं का जायजा लिया। रिटर्निंग अधिकारी तहसीलदार सुदीप मीणा ने बताया कि दोपहर 3 बजे तक 75 प्रतिशत के ऊपर मतदान संपन्ना हुआ। ग्राम इंगोरिया, मौलाना और रुनिजा में आदर्श मतदान केंद्रों पर बुजुर्गों और दिव्यांगों ने भी अपने मताधिकार का प्रयोग किया।

000000000000

सांप्रदायिक एकता की देखने को मिली मिसाल

25 यूजेजे 15 - पुजारी और मौलाना एक साथ मतदान के लिए जाते हुए।

बड़नगर। वर्तमान में बड़े शहरों से लगाकर छोटे कस्बों और ग्रामीण अंचलों तक जहां मामूली बातों पर सांप्रदायिक सौहार्द्र बिगड़ने की स्थिति हो जाती है, वहीं त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में ग्राम माधौपुरा पंचायत में ऐसी तस्वीर देखने को मिली, जिसकी सब ने मुक्त कंठ से सराहना की।

यहां मंदिर के पुजारी और मस्जिद के मौलाना एक साथ जाकर आपसी भाईचारे की मिसाल पेश करते हुए मतदान करते हैं। ग्राम पंचायत माधौपुरा में मतदाताओं की भीड़ लगी हुई थी। ऐसे में मस्जिद के मौलाना मोहम्मद एहमद सिद्दीकी और मंदिर के पुजारी रामेश्वरदास वैष्णव को वापस समय पर मंदिर-मस्जिद पहुंचना था। ऐसे में मुस्लिम समाज एवं हिंदू समाज के भाइयों ने भाटपचलाना थाने के उप थाना प्रभारी जीएस पटेल से निवेदन कर इनका मतदान करवाने की गुजारिश की। पटेल ने प्रत्याशियों की सहमति से दोनों को एक साथ ले जाकर मतदान केंद्र के अंदर जाने दिया और दोनों ने अपने-अपने मत का प्रयोग किया।

0000000000000

मसवाडिया में 681 मतदाताओं ने किया मत का उपयोग

बड़नगर। गजनीखेड़ी पंचायत के मसवाडिया में 715 में से 681 मतदाताओं ने अपने मत का उपयोग किया। 95 वर्षीय संपतबाई बैरागी ने रूनिजा में अपने मत का प्रयोग किया। 90 वर्षीय रामसिंह चौहान ने रतलाम से आकर अपनी तीन पीढ़ियों बेटा, बहू और पोते के साथ मतदान किया। 75 वर्षीय तुलसाबाई मदनलाल ने ग्राम लोहाना में अपने मत का प्रयोग किया। एक बीमार मुस्लिम मतदाता ने व्हीलचेयर पर आकर मतदान किया।

0000000000

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close