उज्जैन(नईदुनिया प्रतिनिधि) Lokayukta Police Action। भ्रष्टाचार के मामले में लोकायुक्त पुलिस की जांच के घेरे में आए बड़नगर के प्रभारी सीएमओ रहे कुलदीप किंशुक के सभी 56 बैंक खातों की जानकारी जांच अधिकारियों को मिल गई है। इन बैंक खातों में 2.62 करोड़ रुपये जमा मिले हैं। अब जांच अधिकारी किंशुक की बेनामी संपत्ति के बारे में पता लगा रहे हैं। आफिसरों का कहना है कि उसके खिलाफ फर्जी फर्म बनाने को लेकर धारा 420 के तहत भी केस दर्ज किया जा सकता है।

बता दें कि बीते 15 सितंबर को लोकायुक्त पुलिस ने बड़नगर के प्रभारी सीएमओ रहे कुलदीप किंशुक के बड़नगर, माकड़ोन व उज्जैन स्थित निवास पर आय से अधिक संपत्ति के मामले में छापा मारा था। पुलिस को जांच में 56 बैंक खातों की जानकारी मिली थी। इन खातों में कितनी राशि जमा है, इसके लिए बैंकों को पत्र लिखकर जानकारी मांगी गई थी। सोमवार तक सभी बैंकों ने जानकारी दे दी है। कुल 2.62 करोड़ रुपये बैंक खातों में जमा मिले हैं। अब अफसर बैंक खातों की ट्रांजेक्शन डिटेल भी निकलवा रहे हैं।

छापे में अब तक यह मिला

छापे के दौरान उसके माकड़ोन स्थित घर पर पुलिस को आधा किलो सोने व 2.50 किलो चांदी के जेवरात मिले थे। माकड़ोन में दो मकान, एक प्लाट, दुकान, साढ़े 21 बीघा खेती की जमीन, उज्जैन में तीन मकान, एक निर्माणाधीन होटल व शाजापुर, तराना, आलोट में मकान, प्लॉट होने की जानकारी सामने आई थी। इसके अलावा 56 बैंक खातों की जानकारी मिली थी।

अभी कई मामलों में पड़ताल

भ्रष्टाचार के मामले में किंशुक के खिलाफ कई जगह शिकायतें पहुंची हैं। माकड़ोन और आलोट रहते हुए भी किंशुक द्वारा कई मामलों में धांधलियां की गईं। इन सभी की जांच जारी है। इसके अलावा उसकी फर्मों, उससे जुड़े लोगों और सप्लाय से जुड़े कामों पर जांच अधिकारियों की नजर है।

Posted By:

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

ipl 2020
ipl 2020