Mahakal Temple Ujjain: उज्जैन (नईदुनिया प्रतिनिधि)। ज्योतिर्लिंग महाकाल मंदिर में फिल्म अभिनेता अक्षय कुमार की फिल्म ओ माय गॉड-2 की शूटिंग होगी। उज्जैन में शूटिंग का शेड्यूल करीब 15 दिन का रहेगा। अक्षय कुमार एक दिन के लिए शूटिंग करने आएंगे। हालांकि उनका कार्यक्रम अभी तय नहीं हुआ है। शूटिंग गुरुवार अथवा शुक्रवार से शुरू होगी।

कलेक्टर आशीष सिंह ने बताया फिल्म निर्माता ने राज्य शासन की विभिन्न् एजेंसियों से आवश्यक अनुमति प्राप्त कर ली है। स्थानीय स्तर पर प्रशासन व पुलिस मिलकर निर्बाध शूटिंग के लिए पूरा सहयोग करेंगे। उज्जैन के धार्मिक पर्यटन के लिए इस प्रकार बड़ी फिल्मों की शूटिंग होना फायदेमंद हैं।

40 साल बाद शूटिंग

महाकाल मंदिर में करीब 40 साल बाद किसी फिल्म की शूटिंग हो रही है। इससे पहले अभिनेत्री रेखा की फिल्म मंगलसूत्र की शूटिंग ज्योतिर्लिंग में हुई थी। एक अन्य धार्मिक फिल्म संतोषी माता का फिल्मांकन भी उज्जैन के संतोषी माता मंदिर में हो चुका है। दोनों ही फिल्मों ने सफलता अर्जित करते हुए बाक्स आफिस पर रिकार्ड बनाया था। अब अक्षय कुमार अभिनित फिल्म ओ माय गॉड-2 की शूटिंग शुरू होने वाली है। मंदिर समिति अध्यक्ष व कलेक्टर आशीषसिंह के अनुसार एक-दो दिन में फिल्मांकन शुरू होगा। इसके बाद करीब एक पखवाड़े तक लगातार क्रू मेंबर शूटिंग करेंगे।

दर्शन व्यवस्था में हो सकता है बदलाव

अधिकारियों के अनुसार मंदिर परिसर तथा आसपास के क्षेत्रों में फिल्म की शूटिंग होगी। इसके लिए शूटिंग वाले स्थान को आरक्षित रखा जाएगा। इस दौरान भगवान महाकाल के दर्शन का सिलसिला सामान्य रूप से चलेगा। बावजूद इसके आवश्यकता पड़ी तो दर्शनार्थियों के लिए प्रवेश व निर्गम की व्यवस्था में आंशिक परिवर्तन किया जा सकता है। सूत्र बताते हैं कि मंदिर के भीतर तथा भस्मारती के दौरान भी शूटिंग हो सकती है।

Posted By: Hemant Kumar Upadhyay

NaiDunia Local
NaiDunia Local