Mahakal Temple Ujjain: उज्जैन। श्रावण माह के आखिरी सोमवार पर आज महाकालेश्वर ज्योतिर्लिंग का विशेष शृंगार किया गया है। बाबा महाकाल के दर्शन और आशीर्वाद पाने के लिए बड़ी संख्या में भक्त पहुंच रहे हैं। श्रावण सोमवार पर आज अग्रिम बुकिंग के आधार पर दोपहर एक बजे तक भक्तों को मंदिर में प्रवेश दिया जाएगा, इसके बाद शाम 7 बजे से 9 बजे तक मंदिर में प्रवेश मिलेगा।

आज निकलेगी श्रावण मास की आखिरी सवारी

श्रावण मास में भगवान महाकाल की आज आखिरी सवारी निकलेगी। शाम चार बजे निकलेने वाली सवारी में भगवान महाकाल चांदी की पालकी में चंद्रमौलेश्वर तथा हाथी पर मनमहेश रूप में दर्शन देंगे। भादौ मास के तीन सोमवार को भी भगवान महाकाल की सवारी निकलेगी। 6 सितंबर को भगवान पांच रूपों में भक्तों को दर्शन देंगे।

शिव-शक्ति का मिलन

महाकाल मंदिर में पूजन के बाद अवंतिकानाथ की सवारी बड़ा गणेश मंदिर होते हुए हरसिद्धि चौराहा, झालरिया मठ और सिद्ध आश्रम होते हुए शिप्रा के रामघाट पहुंचेगी। रामघाट पर महाकाल पेढ़ी पर पालकी को विराजित कर शिप्रा जल से भगवान का अभिषेक-पूजन करेंगे। पूजा के बाद सवारी हरसिद्धि मंदिर पहुंचेगी। यहां शिव-शक्ति मिलन कराया जाएगा। शाम करीब 6 बजे सवारी महाकाल मंदिर पहुंचेगी। News Updating...

Posted By: Prashant Pandey

NaiDunia Local
NaiDunia Local