उज्जैन। भूमि पुत्र मंगल 5 फरवरी को रात 11.40 बजे मेष राशि में प्रवेश करेंगे। मेष में मंगल के परिभ्रमण की अवधि 48 दिन की रहेगी। यह समय विभिन्न राशि के जातकों के लिए पराक्रम व प्रतिष्ठा में वृद्धि करने वाला रहेगा।

ज्योतिषियों के अनुसार जो लोग नए साल की शुरुआत से भूमि, भवन, वाहन आदि की खरीदी का मन बना रहे थे, उनके लिए यह 48 दिन विशेष हैं। मेष राशि का मंगल रुके हुए कामों को गति देगा तथा भूमि, भवन व वाहन की खरीदी के योग प्रबल बनाएगा।

ज्योतिषाचार्य पं.अमर डब्बावाला ने बताया मंगल का मेष राशि में परिभ्रमण आम जनमानस के लिए राहत देने वाला रहेगा, लेकिन धर्म, राजनीति, प्रशासनिक व्यवस्था तथा बाजार को अवश्य प्रभावित करेगा। क्योंकि राशि परिवर्तन के साथ अन्य ग्रहों से मंगल के दृष्टि संबंध व खड़ाष्टक योग कई परिस्थिति निर्मित करेंगे। जिसका प्रभाव भिन्न नजर आएगा। रियल स्टेट कारोबार के लिए यह समय उन्नति का रहेगा। लंबे समय से जो परियोजनाएं ठप पड़ी हैं, उनमें गति आएगी। कारोबार भी गति पकड़ेगा, लेकिन मूंगा, मोती, जवाहरात, चांदी, भूमि, बारदान, फल, दवाइयां आदि के भावों में तेजी का अनुभव होगा।

शासन व प्रशासन के बीच विवाद की स्थिति बनेगी

मंगल का मेष राशि में प्रवेश करते ही राहु से चतुष्पद दृष्टि संबंध बनेगा। अर्थात मंगल की चौथी दृष्टि राहु पर पड़ेगी। वर्तमान में राहु कर्क राशि में है। कर्क मंगल की निम्न राशि मानी जाती है। ऐसे में प्रशासनिक अधिकारी व राजनेताओं के मध्य विवाद की स्थिति बनेगी। दक्षिण पश्चिम दिशा में मौसम का परिवर्तन भी नजर आएगा।

धार्मिक मुद्दों पर बहस आंदोलन का रूप लेगी

मेष राशि में मंगल वृश्चिक राशि स्थित बृहस्पति से खड़ाष्टक योग बनाएगा। हालांकि मेष व वृश्चिक राशि का स्वामी स्वयं मंगल है। लेकिन मैत्री प्रकोष्ठ में तात्कालिक वैपर्य दोष बनने के कारण धर्म तथा प्रशासन से संबंधित मुद्दों पर उग्र आंदोल की स्थिति निर्मित होगी।

इन राशियों पर ऐसा रहेगा प्रभाव

मेष - प्रराक्रम व प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी।

वृषभ - संपत्ति विवाद में सफलता।

मिथुन - आकस्मिक लाभ व पिता का सहयोग मिलेगा।

कर्क - अस्थिरता बढ़ेगी विवाद से बचें।

सिंह - संपत्ति में वृद्धि कार्य में गति आएगी।

कन्या - अपनों से कष्ट मिलेगा।

तुला - मांगलिक कार्यों में गति व संतुलन।

वृश्चिक - वरिष्ठों की नाराजी परेशान करेगी।

धनु - मित्र व सहयोगियों से लाभ मिलेगा।

मकर - पद वृद्धि व सम्मान बढ़ेगा।

कुंभ - नए कार्य की शुरुआत होगी।

मीन - रुके हुए कार्यों में गति आएगी।

Posted By:

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

NaiDunia Local
NaiDunia Local
 
Show More Tags