MP News: उज्जैन, खाचरौद। जावरा-खाचरौद मार्ग पर फर्नाजी महल के समीप शनिवार रात करीब 11:30 बजे तस्करी के लिए ले जा रहे मवेशी से भरे टाटा 608 वाहन के इंजन में शार्ट सर्किट होने से आग लग गई। जिसमें दम घुटने एवं आग की तेज लपटों से 5 गाय एवं 8 केड़े की मौत हो गई। वाहन में धुआं उठता देख आसपास के गांव वालों की सूझबूझ से वाहन में मौजूद 12 गायों को बचा लिया गया। गांव वालों के अनुसार वाहन में लगभग 25 से अधिक गाय एवं केड़े थे।

थाना प्रभारी रविंद्र यादव ने बताया कि शनिवार रात को फर्नाजी गांव के भरत गुर्जर ने थाने पर सूचना दी कि जावरा मार्ग की तरफ से टाटा 608 वाहन क्रमांक (एमपी 09 जीएफ 3756) वाहन फर्नाजी महल के पास खड़ा था। जिसमें बोनट में से तेज धुआं निकलने से गाड़ी के आगे के हिस्से में आग लगी हुई थी। गांव वालों ने आग बुझाने का प्रयास किया लेकिन आग तब तक विकराल रूप ले चुकी थी। ग्रामीणों ने वाहन के पीछे का हिस्सा खोला और गायों को बाहर निकाला। गांव वालों की सूझबूझ से शीघ्र सूचना करने पर फायर ब्रिगेड ने आग पर तत्काल काबू पा लिया गया। लेकिन गाड़ी का आगे का हिस्सा बुरी तरह झुलस चुका था।

आग लगने से दम घुटने के कारण 13 मवेशियों की मौत हो चुकी थी। शेष 12 मवेशियों को ले कोडीया गौशाला पहुंचाया गया। जहां पर खाचरौद पशु चिकित्सालय अधिकारी द्वारा मवेशियों का इलाज किया जा रहा है। जिसमें 5 मवेशियों की हालत गंभीर बताई जा रही है। पुलिस वाहन के नंबर के आधार पर आरोपितों की तलाश में जुटी है। वाहन में आग लगने से मवेशियों की मौत की सूचना मिलने पर मौके पर अनुविभागीय अधिकारी पुरुषोत्तम कुमार, एसडीओपी पुष्पा प्रजापति, तहसीलदार दिवाकर सुलिया, थाना प्रभारी रविंद्र यादव सहित खाचरौद,नागदा, भाट पचलाना का पुलिस दल पहुंच गया था।

Posted By: Prashant Pandey

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close