MP Nikay Chunav 2022: उज्जैन (नईदुनिया प्रतिनिधि)। मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ मंगलवार सुबह उज्जैन आए। उन्होंने महाकालेश्वर मंदिर में पूजन-अर्चन कर नगरीय निकाय चुनाव में कांग्रेस के महापौर और पार्षद प्रत्याशियों की जीत के लिए प्रार्थना की। शहीद पार्क पर हुई पार्टी की संकल्प सभा में महापौर प्रत्याशी महेश परमार और सभी 54 वार्ड पार्षद प्रत्याशियों के लिए जनता से वोट मांगे। कांग्रेस का विजन बताया और भारतीय जनता पार्टी की सरकार को घेरा। कहा कि शिवराजसिंह चौहान घोषणावीर हैं, जिन्होंने 18 वर्षों में 20 हजार घोषणाएं कीं। कितनी पूरी हुई और कितनी नहीं, ये सबको पता है। वर्तमान में सबसे बड़ी चुनौती युवाओं को रोजगार देने की है। निवेश से ही आर्थिक गतिविधियां बढ़ेगी। इसी से उज्जैन, मध्यप्रदेश का विकास होगा। शिवराज सिंह उद्योगों की स्थापना की घोषणा तो करते हैं मगर यहां कोई उद्यमी निवेश के लिए आगे नहीं आता। निवेशक बताते हैं कि वे मध्यप्रदेश में भ्रष्टाचार से परेशान हैं। भाजपा सरकार ने ऐसी व्यवस्था बना ली है कि पैसा दो, काम लो। इसलिए प्रदेश में निवेश नहीं करते। ये चुनाव देश, प्रदेश का फैसला नहीं करेगा, मगर उज्जैन के विकास का फैसला जरूर करेगा।

15 महीने बाद फिर हमारी सरकार

महाकाल कारिडोर में भगवान की मूर्तियां रेन फोर्स प्लास्टिक की स्थापित किए जाने के मसले पर कमल नाथ ने कहा कि प्रदेश में प्लास्टिक की सरकार है, महाकाल कारिडोर में भगवान की मूर्तियां तो लगना ही थीं। 15 महीने की और बात है। 15 महीने बाद प्रदेश में कांग्रेस की सरकार आ रही है। उज्जैन और प्रदेश का विकास पूरे विजन के साथ होगा। मंच पर राज्यसभा सदस्य विवेक तन्खा, महापौर प्रत्याशी महेश परमार सहित सभी 54 वार्ड के पार्षद प्रत्याशी मंचासीन थे।

10 साल से भाजपा का बोर्ड, फिर सड़कों के हालात ऐसे क्यों

कमल नाथ ने कहा कि लगातार 10 वर्ष तक भाजपा का बोर्ड उज्जैन नगर निगम में रहा। फिर भी यहां की सड़कों की हालत खराब क्यों है। पेयजल की समस्या क्यों है। अब भाजपा नेता किस मुद्दे पर अब वोट मांग रहे हैं।

शिप्रा का पानी दिखाया, जल हाथ में लेकर संकल्प

सभी के दौरान कांग्रेस के महापौर प्रत्याशी महेश परमार ने कांच के जार में भरे शिप्रा नदी का गंदा पानी दिखाया। शिप्रा के जल को हाथ में लेकर संकल्प लिया कि नगर निगम में कांग्रेस का बोर्ड बनने पर वे सबसे पहले शिप्रा नदी का पानी स्वच्छ और शुद्ध कराएंगे। पूरे शहर को 24 घंटे पानी उपलब्ध कराने को शिप्रा नदी पर बांध बनाएंगे। नगर निगम में कार्यरत अस्थायी कर्मियों को स्थायी कराएंगे। मेरे साथ भाजपा के मंत्री, सांसद, विधायक सभी 54 वार्डों की परिक्रमा करके देख लें, दूध का दूध, पानी का पानी हो जाएगा। परमार ने कहा कि यहां की 400 कालोनियों में पानी नहीं पहुंच रहा। भाजपा ने नगर को खूब ठगा है।

Koo App

जय बाबा महाकाल

View attached media content

- KamalNath (@officeofknath) 28 June 2022

Koo App

कमलनाथ जी महाकाल मंदिर में : प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ जी ने उज्जैन में बाबा महाकाल मंदिर में अभिषेक-पूजन कर प्रदेश की समृद्धि एवं ख़ुशहाली की कामना की। "ॐ नमः शिवाय"

View attached media content

- MP CONGRESS (@MPCONGRESS) 28 June 2022

Posted By: Prashant Pandey

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close