उज्जैन। महात्मा गांधी की पुण्यतिथि 30 जनवरी को सुबह 10.45 बजे झाबुआ के पद्मश्री समाजसेवी महेश शर्मा विक्रम विश्वविद्यालय के महाराजा जीवाजीराव पुस्तकालय परिसर में व्याख्यान देंगे। विषय महात्मा गांधी और समकालीन वैश्विक परिदृश्य होगा। अध्यक्षता कुलपति प्रो. अखिलेशकुमार पांडेय करेंगे। बताया कि पुस्तकालय प्रांगण में सामूहिक मौन धारण कर गांधीजी की प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित की जाएगी। परिसर में मद्य निषेध पर केंद्रित प्रदर्शनी भी लगाई जाएगी।

इंदौर-उज्जैन मार्ग के टोल का आधिपत्य सड़क विकास निगम ने लिया

उज्जैन। मध्यप्रदेश सड़क विकास निगम ने इंदौर-उज्जैन फोरलेन मार्ग पर निवेश कर्ता कंपनी महाकाल टोलवेज प्राइवेट लिमिटेड को निलंबित कर शुक्रवार दोपहर 12 बजे से टोल वसूली अपने हाथों में ली है। ऐसा मार्ग का संधारण, रखरखाव कार्य ठेकेदार कंपनी द्वारा अनुबंध अनुसार ना किए जाने पर किया है। संभागीय महाप्रबंधक ने बताया कि अब टोल का संचालन सड़क विकास निगम कर रहा है।

जनवरी माह में एकमुश्त दिए राशन की हो रही है जांच

उज्जैन। शासकीय उचित मूल्य दुकानों से जनवरी में एक मुश्त दिए दो माह के राशन की जांच की जा रही है। दल कंट्रोल पर जाकर, ग्राहकों के घर दस्तक देकर राशन की जानकारी जुटा रहा है। बताया कि जिले की 793 दुकानों पर दुकानवार अधिकारियों की ड्यूटी लगाई गई है। शुक्रवार को जिला आपूर्ति नियंत्रक ने शहर के सराफा मंडल भंडार सेठी नगर और श्री कृष्णा भंडार दमदमा का निरीक्षण किया। श्री कृष्णा भंडार के विक्रेता अशोक पोरवाल द्वारा राशन वितरण के बाद पोज मशीन की रसीद ग्राहक को नहीं देने पर केस दर्ज किया। इनके सहित अन्य अधिकारियों ने 132 कंट्रोल दुकानों का निरीक्षण किया।

मिट्टी और रेत का अवैध उत्खनन करने पर जेसीबी और ट्रैक्ट्रर-ट्राली जब्त

उज्जैन (नईदुनिया प्रतिनिधि)। खनिज निरीक्षक जयदीप नामदेव और आलोक अग्रवाल ने शुक्रवार को रणजीत हनुमान मंदिर क्षेत्र में मिट्टी और रेत का अवैध खनन करते लोगों को पकड़ा। एक जेसीबी मशीन और एक ट्रैक्टर-ट्राली जब्त की। दोनों वाहनों को पुलिस थाना भैरवगढ़ की अभिरक्षा में रखा है।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local