उज्जैन (नईदुनिया प्रतिनिधि)। गैंगस्टर विकास दुबे के उज्जैन कनेक्शन को लेकर पुलिस की पड़ताल जारी है। एसपी मनोज सिंह ने टीमें गठित कर अलग-अलग बिंदुओं पर पड़ताल शुरू करवा दी है। नागझिरी निवासी शराब कंपनी के मैनेजर आनंद को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। इधर, महाकाल मंदिर में विकास दुबे के साथ दो और लोगों के साथ होने के तथ्य पर भी पड़ताल की जा रही है।

बताया जाता है कि हिरासत में लेने से ठीक पहले विकास बिट्टूृ-बिट्टू कहकर किसी को आवाज लगा रहा था। विकास दुबे उज्जैन क्यों आया और यहां उसकी किस-किस ने मदद की, इन दो सवालों के जवाब पुलिस तलाश रही है।

बता दें कि विकास दुबे की गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने दो वकीलों, शराब कंपनी के मैनेजर सहित पांच अन्य लोगों को हिरासत में लिया था। पूछताछ के बाद वकीलों को छोड़ दिया गया। दुबे से इनके कोई संबंध नहीं पाए गए, मगर शराब कंपनी के मैनेजर सहित अन्य लोगों से पुलिस ने शुक्रवार को भी पूछताछ जारी रखी। पुलिस उससे कई बिंदुओं पर पड़ताल कर रही है।

अभी तक की जांच में यह पता लगा है कि विकास दुबे करीब 10 साल पहले भी शराब कंपनी के मैनेजर आनंद के घर आया था। उस समय भी उसने महाकाल दर्शन किए थे। पूछताछ में दुबे ने ही बताया था नाम पकड़े जाने के बाद विकास दुबे ने सबसे पहले शराब कंपनी के मैनेजर आनंद का ही नाम पुलिस को बताया था। उसने कहा था कि वह मैनेजर को जानता है। इसके बाद पुलिस गुरुवार सुबह 10 बजे मैनेजर के नागझिरी स्थित घर पहुंची थी। यहां आनंद लुंगी-बनियान पहन सोफे पर बैठकर टीवी देख रहा था। पुलिस एकाएक उसके घर पहुंची और उसे उठा लिया। इसके अलावा उसके छोटे पुत्र को भी हिरासत में ले लिया।

घर की महिलाएं बोलीं- परिचित था विकास

मैनेजर की बहू ने बताया कि विकास दुबे उनके चाचा ससुर का परिचित है। चाचा ससुर कानपुर के ही पनकी में रहते हैं। विकास की उनसे जान-पहचान है। करीब 10 साल पहले विकास चाचाजी के साथ उज्जैन आया था। महाकाल मंदिर में दर्शन के बाद घर पर भी आया था। यहां करीब आधा घंटा रुका और फिर चला गया था। मगर उसके बाद वह कभी घर नहीं आया।

बिट्टू की खोज भी तेज

इधर, पुलिस बिट्टू नामक अज्ञात शख्स की भी तलाश कर रही है। बताया जा रहा है कि महाकाल मंदिर में हिरासत में आने से ठीक पहले दुबे ने किसी बिट्टू नामक अज्ञात शख्स को आवाज लगाई थी, मगर उस समय पुलिस का पूरा ध्यान विकास दुबे पर था। हालांकि मंदिर परिसर के वीडियो फुटेज में दुबे अकेला ही नजर आ रहा है। उज्जैन शहर की सभी होटलों के रिकॉर्ड जांच रही टीमें विकास दुबे का उज्जैन कनेक्शन पता करने के लिए पुलिस टीमें शहर की सभी होटलों की भी रिकॉर्ड खंगाल कर रही है। इसके अलावा सीमाओं पर लगे सीसीटीवी फुटेजों की भी पड़ताल की जा रही है।

इनका कहना है

कई बिंदुओं पर जांच

गैंगस्टर विकास दुबे के उज्जैन कनेक्शन को लेकर कई टीमें जांच के लिए लगाई गई हैं। बाहर से आए और होटलों में ठहरे संदिग्ध लोगों का रिकॉर्ड निकलवाया गया है। सीसीटीवी फुटेज की भी पड़ताल कर रहे हैं। पुलिस कई बिंदुओं पर जांच कर रही है। जल्द ही तफ्तीश पूरी कर पूरी हकीकत सामने लाएंगे।

- मनोज सिंह, एसपी, उज्जैन

Posted By: Hemant Kumar Upadhyay

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

ipl 2020
ipl 2020