उज्जैन (नईदुनिया प्रतिनिधि)। त्योहारों के लिए बाजार गुलजार हो चुके हैं। प्रापर्टी, आटोमोबाइल, सराफा, इलेक्ट्रानिक आदि बाजारों में अच्छी ग्राहकी हो रही है। कारोबारी ग्राहकों की पसंद का खास ख्याल रख रहे हैं।पसंद अनुरूप हर तरह का सामान स्टाक में है। करवा चौथ के दिन और उसके बाद 28 अक्टूबर को पुष्य नक्षत्र, 2 नवंबर को धनतेरस पर ही करोड़ों का कारोबार होने की उम्मीद है। पुष्य नक्षत्र और धनतेरस पर डिलीवरी केलिए 50 कारों और 150 बाइकों की एडवांस बुकिंग हुई है।

ज्वैलरी शाप में मिल रहे हल्के वजन में नई 50 डिजाइन के आभूषण

सोना-चांदी सराफा एसोसिएशन के सदस्यों ने बताया कि लगभग सभी ज्वैलर्स ने अपनी दुकान में कम वजन वाले 50 नई डिजाइन के आभूषण तैयार कराए हैं। इनमें अंगूठी, हार, मंगलसूत्र, कंगन और कान के टाप्स की डिजाइन सर्वाधिक हैं। कई लोग दीपावली पर अपने परिचितों को उपहार में मिठाई के साथ सोना-चांदी के सिक्के भी देते हैं, इसलिए विशेष डिजाइन के सिक्के भी तैयार किए हैं।

आफर के साथ कार-बाइक की एडवांस बुकिंग

शहर में कार के पांच और बाइक के सात शो रूम हैं। कारोबारियों के अनुसार पुष्य नक्षत्र और धनतेरस के लिए 240 बाइक और 70 कार की डिलीवरी पाने के लिए एडवांस बुकिंग है। अभी रोजाना 30-40 बाइक की डिलीवरी हो रही है। इस साल स्कूटर की बिक्री ज्यादा हो रही है। इलेक्ट्रिक बाइक के प्रति भी लोगों का रुझान बढ़ा है। सभी तरह के वाहन बैंकों से आसान किस्तों में आकर्षक उपहार योजना के साथ बेचे जा रहे हैं। मोबाइल, एलईडी, म्युजिक सिस्टम की बिक्री भी आकर्षक आफर के साथ हो रही है।

कपड़ो में एक से बढ़कर एक डिजाइन, आफर भी

कपड़ा बाजार भी त्योहारी ग्राहकी के लिए तैयार हैं। लगभग सभी शोरूम पर लेटेस्ट डिजाइन के कपड़े उपलब्ध हैं। सर्दी का सीजन शुरू हो गया है, इसलिए गर्म कपड़ों की भी विशाल श्रृंखला दुकानों में देखने को मिल रही है। कुछ दुकानदारों ने 3 हजार रुपये, कुछ ने 5 हजार रुपये तक की खरीदी पर 10 से 20 फीसद तक छूट और एक के साथ एक जिंस, टीशर्ट, शर्ट देने का आफर भी रखा हुआ है।

पार्लर में रही भीड़...

शनिवार को लगभग सभी ब्यूटी पार्लर में महिलाओं की भीड़ रही। पार्लर संचालकों ने अपना बिजनेस बढ़ाने के लिए कई तरह के आफर भी रखे। श्रृंगार कराने को 500 रुपये से 5 हजार रुपये तक के पैकेज बनाए हैं। रविवार को श्रृंगार कराने के लिए भी कई महिलाओं ने एडवांस बुकिंग पार्लर में कराई है।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local