-जनसुनवाई में शिकायत की तो पटवारी ने दी धौंस

नागदा जं.। पटवारियों की बेलगाम कार्यशैली से नामांतरण की प्रक्रिया लंबे समय से अटक रही है। पटवारी को जिस विभाग के साथ मिलकर काम करना है, उसी विभाग का कंप्यूटर आपरेटर पांच माह से परेशान हो रहा है। जनसुनवाई में मामला पहुंचा तो एसडीएम भी आश्चर्यचकित रह गए। पटवारी को फटकार लगाई तो कक्ष से बाहर निकलते ही शिकायतकर्ता को पटवारी ने धौंस दी। पटवारी का हलका बदलने के बाद भी उसी हलके में काम कर रहा है।

तहसील कार्यालय में दस्तावेज गायब होना आम बात हो गई है। वरिष्ठ अधिकारियों का कुछ पटवारियों पर अंकुश नहीं होने के कारण कई लोग नामांतरण प्रकरण के लिए पटवारियों के चक्कर लगा रहे हैं। एक-एक वर्ष बीत जाने के बाद भी नामांतरण नहीं हो रहे हैं। सबसे ज्यादा शिकायत पाल्या हलका के पटवारी विश्वेश्वर शर्मा की तहसील कार्यालय में हो रही है। इसको देखते हुए एसडीएम ने 5 दिन पूर्व शर्मा को पाल्या हलका से हटाकर मेहतवास हलके में भेज दिया। अभी तक नियुक्त किए गए विनोद बिड़वालिया को शर्मा ने चार्ज नहीं दिया। आम लोग तो चक्कर लगा ही रहे हैं। खाद विभाग में कंप्यूटर आपरेटर पद पर कार्यरत जितेंद्र जायसवाल ने बताया कि उनके मकान के नामांतरण के लिए लगभग 5 माह पूर्व तहसील कार्यालय में संपूर्ण दस्तावेज जमा करा दिए थे। 31 जुलाई को तहसील कार्यालय से मैसेज आ गया था कि प्रकरण अमल करने के आदेश पटवारी को दे दिए गए हैं। कई बार पटवारी के कमरे व तहसील कार्यालय के चक्कर लगाने के बाद भी सुनवाई नहीं होने को लेकर मंगलवार को जनसुनवाई के दौरान एसडीएम आशुतोष गोस्वामी को शिकायत की। एसडीएम ने पटवारी शर्मा को फटकार लगाकर तुरंत काम करने के आदेश दिए। जायसवाल ने बताया कि शिकायत कर एसडीएम कक्ष से बाहर निकले पटवारी शर्मा ने कक्ष के बाहर ही धौंस दी कि अब काम करा लेना।

यहां भी अनदेखी

संभव गार्डन के पास भूमि सर्वे क्रमांक 757 व उससे लगे अन्य सर्वे नंबर पर शासकीय भूमि पर अतिक्रमण का मामला भी अनेदखी का शिकार हो रहा है। यहां भी पटवारी की लापरवाही सामने आई थी। शिकायत के बाद पटवारी द्वारा नपती करने पर शिकायत सही पाई गई थी। भूमि स्वामी को अतिक्रमण हटाने की समझाइश दी गई थी। बाद में अतिक्रमणकर्ता ने फिर शासकीय भूमि पर तार फेंसिंग कर अतिक्रमण कर लिया। लगभग 25 दिन पूर्व फिर हुई शिकायत पर पटवारी ने आरआई रतनलाल डामोर के साथ नपती कर ली। अतिक्रमणकर्ता के दबाव में मंगलवार तक रिपोर्ट तहसीलदार को प्रस्तुत नहीं हुई। इस मामले में राजस्व विभाग के अधिकारियों और कर्मचारियों की कार्यशैली चर्चा में है।

इनका कहना

जितेंद्र जायसवाल के नामांतरण प्रकरण में लिंक रजिस्ट्री नहीं होने के कारण नामांतरण नहीं किया जा रहा है। तहसील कार्यालय में प्रस्तुत किए गए कागज से मुझे कोई लेना-देना नहीं है।

-विश्वेश्वर शर्मा, पटवारी

जनसुनवाई के दौरान नामांतरण नहीं होने की शिकायत जितेंद्र जायसवाल ने की थी। पटवारी को नामांतरण कर मुझे जानकारी देने के आदेश दिए हैं।

-आशुतोष गोस्वामी, एसडीएम नागदा

अंडरब्रिज के नीचे जमा पानी में ग्रामीणजन व स्कूली बच्चे निकलने को मजबूर

महिदपुर रोड। महिदपुर रोड से नागदा की ओर स्थित रेलवे समपार फाटक क्र. 6 पर बन रहे अंडर ब्रिज का निर्माण बारिश के पूर्व बंद करने बारिश में यहां पानी जमा हो गया। करीब 3 से 5 फीट तक जमा पानी में ग्रामीण व स्कूली बच्चे निकलने पर विवश हैं।

महिदपुर रोड, ताल, आलोट, नागदा, खाचरौद तथा रतलाम सहित अन्य स्थानों पर जाने के दौरान अंडर ब्रिज से निकलना पड़ता है। ग्राम पंचायत मिनावदा के जनप्रतिनिधि व ग्रामीणों ने रेलवे वरिष्ठ अधिकारियों के साथ-साथ रेल मंत्री तथा सांसद को भी समस्या से अवगत कराया। यहां जमा पानी में जहरीले जीव जंतु भी तैरते नजर आते हैं। गांव में आठवीं तक स्कूल होने से स्कूली बच्चे महिदपुर रोड पढ़ने आते हैं, उन्हें भी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

बिजली और पानी की पर्याप्त उपलब्धता से मजबूत होंगे किसान : विधायक चौहान

महिदपुर रोड। स्टाप डेम निर्माण तथा विधानसभा क्षेत्र में बिजली की पर्याप्त उपलब्धता के लिए ग्रिड लगाए जाने की योजना से किसान आर्थिक रूप से मजबूत होंगे।

यह बात प्रदेश के भाजपा उपाध्यक्ष तथा विधायक बहादुर सिंह चौहान ने ग्राम सगवाली में 33-11 केवी ग्रिड के भूमिपूजन समारोह में कही। कार्यक्रम को वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान, कृषि मंत्री कमल पटेल ने भी संबोधित किया। इस दौरान विद्युत वितरण कंपनी केएसई आशीष आचार्य और सुपरवाइजर जफर आलम सहित नगर व क्षेत्र के भाजपा प्रतिनिधि तथा कार्यकर्ता उपस्थित थे।

अस्पताल में मरीजों को फल वितरित

तराना। शिक्षक व व्हालीबाल खिलाड़ी स्व. मोहम्मद हुसैन के जन्मदिन पर पुत्र जावेद मंसूरी व परिजनों ने स्थानीय सिविल अस्पताल में मरीजों को फल वितरित किए। उनकी पत्नी नीलोफर मंसूरी ने भी फल वितरण किए। डा. अनिल पलोड , समाजसेवी राजेश डोडिया, शहर काजी सफी उल्ला, श्याम मित्तल, शैलेंद्र राठौर, धर्मेंद्र गुर्जर, शेख यासीन सहित गणमान्य लोग भी उपस्थित थे।

पौधारोपण के साथ पौधे वितरित

तराना। गत दिवस ग्राम इटावा में समाजसेवी जगदीश दाढी ने ग्रामवासियों के सहयोग से पौधारोपण किया। साथ ही पौधे वितरित किए। उन्होंने कहा कि पर्यावरण संरक्षण जरूरी है।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local