- अध्यक्ष की कार्यशैली से नाराज थे पदाधिकारी व कार्यकारिणी सदस्य

- अध्यक्ष बोले मैं निर्वाचित हूं, इस तरह से नहीं हटा सकती कार्यकारिणी

उज्जैन। बार एसोसिएशन के अध्यक्ष की कार्यशैली से नाराज होकर बुधवार को कार्यकारिणी सदस्यों व पदाधिकारियों ने उनके खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पास कर उन्हें पद से हटा दिया। उपाध्यक्ष को कार्यवाहक अध्यक्ष की जिम्मेदारी सौंपी गई है। वहीं अध्यक्ष का कहना है कि वह निर्वाचित अध्यक्ष हैं, उन्हें इस तरह से नहीं हटाया जा सकता है। वह आज भी अध्यक्ष ही हैं।

बार एसोसिएशन की बुधवार को कार्यकारिणी की बैठक आयोजित की गई थी। अध्यक्ष रवींद्र त्रिवेदी पर अभिभाषक सदस्यों द्वारा कई आरोप लगाए गए थे। इसे लेकर बैठक आयोजित की गई थी। अध्यक्ष त्रिवेदी द्वारा संतोषजनक जवाब नहीं दिए गए तथा बैठक से उठकर चले गए थे। इस पर तत्काल उनके खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाया गया था। जिसमें 17 सदस्यों में से 13 कार्यकारिणी सदस्यों व पदाधिकारियों ने समर्थन कर हस्ताक्षर कर अध्यक्ष रवींद्र त्रिवेदी को उनके पद के दायित्वों से मुक्त कर दिया गया। इसके बाद उपाध्यक्ष नितिन जोशी को कार्यवाहक अध्यक्ष का पदभार सौंपा गया है। बता दें की 28 सितंबर 2021 को बार एसोसिएशन के चुनाव हुए थे। 29 सितंबर 2021 को परिणाम घोषित किए गए थे। जिसमें रविंद्र त्रिवेदी को अध्यक्ष, नितिन जोशी को उपाध्यक्ष, डा. प्रकाश चौबे को सचिव पद पर एक साल के लिए चुना गया था। सालभर भी पूरा नहीं हुआ और अध्यक्ष व कार्यकारिणी तथा पदाधिकारियों के बीच समन्वय नहीं होने के कारण अध्यक्ष को पद से हटा दिया गया।

अध्यक्ष बोले - इस तरह नहीं हटा सकते

बार एसोसिएशन के अध्यक्ष रवींद्र त्रिवेदी का कहना है कि वह निर्वाचित अध्यक्ष हैं, कार्यकारिणी उन्हें इस तरह से नहीं हटा सकती है। वह आज भी अध्यक्ष हैं। यह जो कुछ हो रहा है इससे बार एसोसिएशन की छवि खराब की जा रही है।

Posted By:

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close