उज्जैन (नईदुनिया प्रतिनिधि)। उज्जैन-फतेहाबाद रेल मार्ग का लोकार्पण दशहरे बाद किया जाएगा। सांसद अनिल फिरोजिया ने इस संबंध में रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से मुलाकात की। इसके अलावा आलोट, महिदपुर रोड, नागदा व खाचरौद में बंद किए गए ट्रेनों के स्टापेज को फिर से शुरू करने पर भी रेल मंत्री ने सैद्धांतिक सहमति दे दी है। शुरुआती चरण में महिदपुर रोड, आलोट व नागदा में 5 ट्रेनों के स्टापेज पर सहमति बनी है।

सांसद अनिल फिरोजिया मंगलवार को दिल्ली में रेलमंत्री अश्विनी वैष्णव से मुलाकात की। 25 मिनट तक चली बैठक में सांसद फिरोजिया ने क्षेत्र की रेल सुविधाओं को लेकर विभिन्ना मांगें व सुझाव रखे। इस दौरान उज्जैन-फतेहाबाद रेल मार्ग का लोकार्पण दशहरे के बाद करने की मंजूरी रेल मंत्री ने दी है।

फिर शुरू होंगे ट्रेनों के स्टापेज

आलोट, महिदपुर में बंद किए गए ट्रेनों के स्टापेज को फिर से शुरू करने की भी सहमति दी है। आलोट में भगत की कोठी बिलासपुर एक्सप्रेस, बीकानेर अवध एक्सप्रेस व महिदपुर में देहरादून एक्सप्रेस व अवध एक्सप्रेस को पहले चरण में स्टापेज दिया जाने की सहमति दी है। वहीं नागदा में राजधानी एक्सप्रेस का स्टापेज करने पर भी सहमति बनी है। सांसद फिरोजिया ने कोरोना काल में संसदीय क्षेत्र में बंद हुई दो दर्जन से अधिक ट्रेनों के स्टापेज फिर से शुरू करने की मांग रेल मंत्री के सामने रखी थी।

उज्जैन-इंदौर के बीच चलेगी मेमू ट्रेन

रेल मंत्री ने उज्जैन-इंदौर के बीच मेमू ट्रेन चलाने के सांसद फिरोजिया की मांग को पूरा कर दिया है। उज्जैन-फतेहाबाद रेल मार्ग के लोकार्पण के बाद मेमू ट्रेन चलाई जाएगी। इसके लिए रैक भी आ गए हैं। वहीं सांसद फिरोजिया ने कहा है कि इंदौर-वाराणसी ट्रेन का संचालन आइआरसीटीसी ने शुरू किया था लेकिन कोरोना के कारण ये ट्रेन भी बंद हो गई है। इसका फिर से संचालन शुरू किया जाए और संचालन रेलवे खुद करे।

-------

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local