उज्जैन (नईदुनिया प्रतिनिधि)। कानून व्यवस्था व अपराधियों पर लगाम लगाने में उज्जैन पहले नंबर पर है। सोमवार को आयोजित वीडियो कांफ्रेंस के दौरान सीएम शिवराजसिंह चौहान ने उज्जैन के अधिकारियों की प्रशंसा की। उज्जैन में खासतौर पर मिलावटखोरों तथा चिटफंड कंपनियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की है। बीते वर्ष उज्जैन दूसरे नंबर पर था। कांफ्रेंस में सीएम ने कानून व्यवस्था एवं योजनाओं के क्रियान्वयन की भी समीक्षा की। इसमें प्रदेश के सभी संभागायुक्त, पुलिस महानिरीक्षक, कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक शामिल हुए थे। सीएम ने कहा कि उज्जैन जिला अपराधों के नियंत्रण में प्रथम स्थान पर रहा है। इसके अलावा मिलावटी वस्तुएं बेचने वालों पर केस दर्ज करने व अन्य कार्रवाई किए जाने तथा चिटफंड कंपनियों के खिलाफ प्रकरण दर्ज करने में पहले नंबर पर है। उज्जैन जिले की प्रथम पांच जिलों में रैंकिंग रही। कांफ्रेंस के दौरान संभागायुक्त संदीप यादव, आइजी संतोष कुमार सिंह, कलेक्टर आशीष सिंह, पुलिस अधीक्षक सत्येन्द्र कुमार शुक्ला मौजूद थे।

बदमाशों के मकान तोड़े, अपराध पर लगी लगाम

उज्जैन पुलिस ने बदमाशों के खिलाफ कार्रवाई को लेकर अभियान छेड़ा हुआ है। खासतौर पर मादक पदार्थ की तस्करी करने, हिस्ट्रीशीटर व जिलाबदर बदमाशों के अवैध मकानों को जमींदोज करने की कार्रवाई की है। जिससे अपराधों पर लगाम लगी है। पुलिस ने बीते एक साल के दौरान 75 से अधिक मकान तोड़े है। इनमें बड़नगर रोड पर चंदूखेड़ी में गांजा तस्कर का डेढ़ करोड़ रुपये कीमत का अवैध मकान, गांजा तस्कर जीतू बुंदेला के दो अवैध मकान तोड़ने की कार्रवाई प्रमुख रही है।

मिलावटी हींग, नमकीन व बेकरी पर दर्ज किए हैं केस

खाद्य एवं औषधि प्रशासन विभाग ने बीते कुछ माह में मिलावटी हींग बेचने वाले, नमकीन दुकानों व कारखानों तथा बेकरी पर कार्रवाई की थी। इसके बाद संबंधितों के खिलाफ धोखाधड़ी के केस भी थानों में दर्ज करवाए गए हैं। इन कार्रवाई को लेकर सीएम चौहान ने प्रशंसा की।

जिले में ओवरआल कानून व्यवस्था बेहतर होने, अपराधियों पर कार्रवाई करने को लेकर पहला स्थान मिला है। इसमें सभी पुलिस अधिकारियों का अच्छा सहयोग रहा है। पूरी टीम के काम को मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने प्रशंसा दी है। - सत्येंद्र कुमार शुक्ला, एसपी, उज्जैन

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close