उज्जैन। महाकालेश्वर ज्योतिर्लिंग मंदिर में हंगामे और दुर्व्यवहार के मामले में भाजपा ने सख्त कदम उठाते हुए अनुशासनहीनता करने वाले भाजयुमो के नेताओ और कार्यकर्ताओं पर कार्रवाई की है। उज्जैन नगर के जिलाध्यक्ष अमय शर्मा और उज्जैन ग्रामीण के जिलाध्यक्ष नरेंद्र सिंह जलवा को अध्यक्ष पद से हटा दिया गया है। दो अध्यक्ष समेत 18 पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं को सभी दायित्व से मुक्त किया। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष विष्णु दत्त शर्मा ने युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष वैभव पवार को सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए थे। प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा की कड़ी नाराजगी के बाद वैभव पवार ने बड़ा फैसला लिया।

यह है पूरी घटना

बुधवार सुबह भारतीय जनता युवा मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष तेजस्वी सूर्या महाकाल मंदिर में दर्शन के लिए पहुंचे थे। इसी दौरन भाजयुमो के कुछ कार्यकर्ताओं ने नंदी हाल में घुसने के लिए हंगामा किया और बलपूर्वक अंदर घुस गए। इस दौरान उन्होंने वहां मौजूद सुरक्षाकर्मियों से विवाद भी किया। इस घटना का वीडियो तुरंत ही वायरल हो गया।

सुरक्षाकर्मी करते रहे रोकने का प्रयास

भाजयुमो कार्यकर्ताओं को जैसे ही तेजस्वी सूर्या के महाकाल मंदिर में दर्शन के लिए पहुंचने की जानकारी लगी तो वे भी अंदर जमा हो गए। मंदिर के वीआइपी गेट से पदाधिकारियों के मंदिर में जाने बाद कार्यकर्ताओं की भीड़ अंदर जाने का प्रयास करने लगी। इस दौरान गेट पर मौजूद सुरक्षाकर्मी उन्हें रोकने की कोशिश करते रहे, लेकिन भाजयुमो कार्यकर्ताओं ने नदी हाल में घुसने के लिए बैरिकेड्स हटा दिए।

Posted By: Prashant Pandey

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close