Ujjain Coronavirus News Update : उज्जैन जिले में कोरोना संक्रमण के 25 नए मामले सामने आए हैं। रविवार को आई रिपोर्ट में उज्जैन शहर के 24 और बड़नगर का एक व्यक्ति संक्रमित पाया गया। इन्हें मिलाकर पॉजिटिव मरीजों की संख्या 575 हो गई है। हालांकि इनमें से 237 ठीक भी हुए हैं। रविवार को एक और व्यक्ति की कोरोना से मौत की पुष्टि हुई। अब मृतकों का आंकड़ा 54 पर पहुंच गया है। जिले में कुल एक्टिव मरीजों की संख्या 284 है। इन सभी का इलाज जारी है। उज्जैन में बीते छह दिनों में 213 नए केस मिले हैं। रविवार को आई रिपोर्ट में कुछ नए क्षेत्रों में भी संक्रमण के मामले आए हैं। यहां गतिविधियों को प्रतिबंधित किया गया है। 25 पॉजिटिव रिपोर्ट में से 11 सर्वे में पाए गए हैं। वहीं, अन्य की कॉन्टैक्ट हिस्ट्री मिली है। रविवार को 13 मरीज डिस्चार्ज होकर घर लौटे। इन्हें मिलाकर अब 237 कोरोना को हराकर स्वस्थ हो चुके हैं।

शहर में 9 और कंटेनमेंट एरिया बने

शहर में कोरोना मरीजों के सामने आने पर 9 और कंटेनमेंट एरिया घोषित किए गए। महाकाल थाना क्षेत्र के अंतर्गत पानदरीबा, माधवनगर क्षेत्र के महाश्वेतानगर व रामनगर, चिमनगंज क्षेत्र के आगर रोड स्थित अहमदनगर व भुवनेश्वरी कॉलोनी, महाकाल थाना क्षेत्र में बेगमबाग, कोतवाल थाना क्षेत्र में ब्राह्मण वाला निजात नगर, खारा कुआं थाना क्षेत्र में शंकराचार्य मार्ग, नीलगंगा थाना क्षेत्र के हनुमान नाका गदापुलिया को कंटेनमेंट किया गया है।

संक्रमितों के लिए बेड बढ़ाने की तैयारी

इधर प्रशासन ने कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए बेड बढ़ाने की भी योजना तैयार की है। इस सप्ताह माधवनगर में कोविड-19 संक्रमितों का इलाज शुरू होगा। साथ ही देवास रोड और आगर रोड स्थिति चरक अस्पताल में भी उज्जैन के मरीजों के लिए बेड की व्यवस्था की जाएगी।

Posted By: Prashant Pandey

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

ipl 2020
ipl 2020