Ujjain Coronavirus News Update : उज्जैन जिले में कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। मंगलवार को आई रिपोर्ट में अब तक के सर्वाधिक 58 नए केस मिले। इनमें से महिदपुर के सात और बड़नगर के के नए केस शामिल हैं। अधिकांश केस उज्जैन शहर के हैं। नए मामलों को मिलाकर अब संक्रमितों की संख्या 420 पर पहुंच गई है। मंगलवार को 5 मरीज डिस्चार्ज भी किए गए। अब तक 176 संक्रमित संक्रमित बीमारी को हराकर घर लौट चुके हैं। यहां अब तक इससे 48 लोगों की मौत हो चुकी है। 23 अप्रैल को 48 मरीज सामने आए थे। संक्रमण कुछ नए क्षेत्रों में भी पहुंचा है। साथ ही अब तहसीलों में भी केस बढ़ते जा रहे हैं। मंगलवार को महिदपुर में एक ही गली के सात लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई, वहीं बड़नगर में दो नए केस आए। शेष मामले उज्जैन शहर के हैं। रिपोर्ट के तहत कुछ नए क्षेत्रों में संक्रमण की पुष्टि हुई है। प्रशासन ने इन इलाकों को सील कर दिया है। साथ ही संक्रमितों की कॉन्टेक्ट हिस्ट्री निकालकर नमूने भी लिए जा रहे हैं। स्वास्थ्य अमल के अनुसार 24 से 36 घंटे में रिपोर्ट आने के कारण मरीज को चिन्हित करने में मदद मिल रही है।

सर्वे में मिल रहे संक्रमित

प्रशासन द्वारा 10 दिनों से नॉन कंटेनमेंट इलाकों में भी सर्वे कार्य कराया जा रहा है। इस दौरान कई संदिग्धों के सैंपल लिए गए थे। इनकी जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आ रही है। स्वास्थ्य अमले के अनुसार कई लोग लक्षण छुपा रहे हैं। इससे संक्रमण का खतरा और बढ़ गया है, सर्वे के दौरान यह बात सामने आ रही है। लोगों को अपने लक्षण छुपाने के बजाय इलाज के लिए आगे आना होगा। अगर ऐसा नहीं हुआ तो वे अनजाने में कई लोगों को संक्रमित कर देंगे।

पांच और मरीज ठीक होकर घर लौटे

इधर, कोरोना संक्रमित पांच और मरीज मंगलवार को ठीक होकर घर लौट गए। इन्हें अस्पताल से डिस्चार्ज करते समय जरूरी सावधानियां बरतने को कहा गया। ये सभी 14 दिन होम क्वारंटाइन में रहेंगे। जिले में मंगलवार शाम तक की स्थिति में 176 संक्रमित ठीक होकर घर लौट चुके हैं और 48 मरीजों की मौत भी हुई है। डॉक्टरों का कहना है कि कुछ और मरीजों की हालात में लगातार सुधार हो रहा है, वे भी जल्द डिस्चार्ज किए जाएंगे।

Posted By: Prashant Pandey

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

जीतेगा भारत हारेगा कोरोना
जीतेगा भारत हारेगा कोरोना