नागदा जं.। शहर में हो रही चोरियों की वारदात व आगामी त्योहारों को देखते हुए पुलिस द्वारा शहर में गुंडा अभियान चलाकर हिस्ट्रीशीटर, गुंडे व मादक पदार्थ बेचने वाले तस्करों की धरपकड़ की जा रही है। घर-घर सर्चिंग करने से अपराधियों में हड़कंप मचा हआ है। होटल, लाज में भी चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है।

आगामी त्योहारो को देखते हुए मंडी पुलिस द्वारा शहर में गुंडा अभियान चलाया जा रहा है। इसमें गुंडे, हिस्ट्रीशीटर व मादक पदार्थ बेचने वालों की पुलिस घर-घर जाकर जानकारी एकत्रित कर रही है। मंडी पुलिस रिकार्ड में थाना क्षेत्र के 26 हिस्ट्रीशीटर डकैती, चोरी, लूट, बलात्कार के आरोपित हैं। इनमें से लगभग 5-6 आरोपित जेल में हैं। जो शहर में है वह अपनी आजीविका चलाने के लिए कोई सब्जी बेच रहा है, कोई ठेला लगा रहा है तो कोई किसी के यहां नौकरी कर रहा है। इनको गुंडा अभियान के तहत थाने में बंद नहीं करते हुए पुलिस इन पर नजर रख रही है। 76 गुंडे हैं, जिन पर मारपीट व छोटी-मोटी धाराओं में केस हैं। इनमें से 7-8 बाहर हैं। लगभग 7 आरोपित जेल में हैं। एक वर्ष में पुलिस ने 13 गुंडे व हिस्ट्रीशीटरों को जिलाबदर किया है। 5 पर जिलाबदर की कार्रवाई प्रचलित है। पिछले तीन दिनों से पुलिस शहर के मुख्य मार्गों पर फ्लैगमार्च कर रही है, ताकि बदमाशों में पुलिस का भय व्याप्त हो। शहर में ऐसी होटले हैं, जिनमें अवैध कार्य के साथ देह व्यापार की भी पुलिस को सूचना होने पर वहां भी रात में जाकर जांच की जा रही है। हाल ही में 9-10 सितंबर की रात को स्टेट हाइवे 17 पर एक शोरूम पर हुई 5 लाख की टायर चोरी पुलिस के लिए चुनौती बनी हुई है। पुलिस के अनुसार इसके लिए अलग-अलग दल बनाए हुए हैं। जिस रास्ते से चोरी किए गए टायर ट्रक में भरकर ले जाए गए उन रास्तों पर पुलिस सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही है। हालांकि अभी तक पुलिस को कोई सुराग नहीं मिले हैं।

आगामी त्योहारों को देखते हुए शहर में गुंडा अभियान चलाया जा रहा है। गुंडे, बदमाशों को उनके घर जाकर जांच की जा रही है। होटल, ढाबे व लाजों पर भी रात में चेक किया जा रहा है। टायर चोरी के मामले में अलग-अलग दल बारीकी से छानबीन कर रहे हैं।

-श्यामचंद्र शर्मा, टीआइ, मंडी थाना नागदा

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local