विद्युत रोशनी से दमकते पंडाल में मनमोह रही धार्मिक झांकियां

शारदीय नवरात्र : शक्ति की भक्ति का उल्लास चरम पर

-गुजरात के कलाकारों ने दी भजनों की मनोरम प्रस्तुति

20 नागदा 03- किरण टॉकीज चौराहे पर विराजित दुर्गा मां की मूर्ति

20 नागदा 04- भजन संध्या में शामिल श्रद्घालु व शहरवासी।

नागदा जं. निप्र। शारदीय नवरात्र में शक्ति की भक्ति का उल्लास चरम पर है। शहर में अनेक स्थानों पर सार्वनिक पंडाल में देवी दुर्गा की मूर्तियां विराजित की गई हैं। इस बार गरबों के आयोजन पर रोक है, लेकिन धार्मिक झांकिया भक्तों का मनमोह रही है। आयोजन समितियों द्वारा विभिन्न धार्मिक आयोजन किए जा रहे हैं। सोमवार को गर्वमेंट कॉलोनी स्थित पंडाल में गुजरात के कलाकरों ने भजनों की मनोरम प्रस्तुति से समां बांध दिया।

नवरात्र के चार दिन बाद अब सार्वजनिक पंडलों में रंग जमने लगा है। अलग-अलग पंडालों में विभिन्न धार्मिक झांकियां सजाई जा रही हैं। शहर के सबसे पुराने पंडित दीनदायल चौक पर मां भगवती आकर्षक पंडाल में विराजित हैं। इनके दर्शन के लिए प्रतिदिन बड़ी संख्या में भक्त उमड़ रहे हैं। समिति के नरेंद्र राठी ने बताया शाम 7.30 बजे आरती के उपरांत भक्तों को शारीरिक दूरी के नियम का पालन कराते हुए प्रसाद वितरित किया जा रहा है। भारत नवयुवक मंडल द्वारा श्री अंबे माता मंदिर प्रांगण में सादगीपूर्ण ढंग से नवरात्रि उत्सव मनाया जा रहा है। संरक्षक मुन्नाला प्रजापत, रमेश प्रजापत के सानिध्य में विभिन्न आयोजन किए जा रहे हैं।

बाक्स

गुजराती कलाकारों ने भजनो से समां बांधा

विश्व एकादश क्लब द्वारा कोमल धाकड़ की स्मृति में किरण टॉकीज चौराहे पर वैष्णव देवी की तर्ज पर आकर्षक गुफा का निर्माण किया गया है। भक्तों को शरीरिक दूरी के नियम का पालन करते हुए माता के दर्शन कराए जा रहे हैं। पंडाल के बाहर लगाया गया आकर्षक फव्वारा बरबस ही भक्तों का ध्यान आकर्षित कर रहा है। सोमवार को गुजरात कलाकारों ने भजनों की प्रस्तुति से समां बांध दिया।

सुरक्षा को लेकर पुलिस प्रशासन अलर्ट

नगर में अनेक स्थानों पर हो रहे आयोजन पर पुलिस व प्रशासन नजरे जमाए हुए है। एसडीएम आशुतोष गोस्वामी, तहसीलदार राजेंद्रकुमार गुहा, नायब तहसीलदार सलोनी पटवा सहित अनेक अधिकारी सुरक्षा व्यवस्था की कमान संभाले हुए है।

...................

एसडीएम के खिलाफ अभिभाषक संघ ने दिया धरना

(जरूरी खबर, कृपया लगा लें, सचित्र)

-फोटो20बीएनआर05ः धरना देते अभिभाषक

बड़नगर। अनुविभागीय अधिकारी (एसडीएम) योगेश भरसठ द्वारा अभिभाषक दशरथसिंह पंड्या से की गई कथित अभद्रता के विरोध में अभिभाषक संघ का धरना मंगलवार को भी जारी रहा। वे न्यायालयीन कार्य से पूरी तरह विरक्त रहे। संघ के अध्यक्ष अरुण शर्मा ने बताया कि जब तक एसडीएम मामले में अपना स्पष्टीकरण नहीं देते, तब तक धरना जारी रहेगा। संघ का कहना है कि एसडीएम ने पंड्या से अमर्यादित भाषा में बात कर, सुरक्षा गार्ड को बुलवाकर बाहर जाने को कहा था। जबकि एसडीएम का कहना है कि अभिभाषक पंड्या जब चेंबर में आए तब उन्होंने उस विषय पर बात की, जिस पर पहले हो चुकी थी। अभिभाषक पंड्या को अवगत कराया कि वर्तमान में ग्रामीण क्षेत्र का किसान की समस्या सुन रहा हूं। आप कुछ प्रतीक्षा करें । आपकी उपस्थिति में किसान स्पष्ट रूप से अपनी समस्या नहीं रख पाएगा। इतने पर अभिभाषक नाराज हो कर चले गए मेरा उद्देश्य किसी की भावना को ठेस पहुंचाना नहीं था। धरना प्रदर्शन में सचिव दीपक शर्मा, सतीशचंद्र ओझा, रमेशचंद्र जोशी, नरेंद्र शर्मा, रंजीत राठौड़, केसी वाघेला, जीएस माथुर, नरेंद्र स्वर्णकार, सलीम मंसूरी, गजेंद्र यादव, जेपी त्रिवेदी, राजेंद्रसिंह सोलंकी, हरीश शर्मा, नितिन तिवारी, गणेश रावल, अनवर खान, कुलदीपसिंह राठौर, अजय झाला, राधेश्याम यादव, शंकरलाल यादव आदि उपस्थित थे।

.........

करंट लगने से महिला की मौत

नागदा जं. निप्र। गांव रूपेटा निवासी एक महिला की करंट लगने से मौत हो गई है। महिला का शव मंगलवार को बनबना तालाब से करीब दो किलोमीटर दूर मिला। पुलिस ने मर्ग कायम कर शव को पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भेजा है। प्राप्त जानकारी के अनुसार ग्राम रूपेटा निवासी संपतबाई पति इंदूलाल सोमवार सुबह घर से खेत पर सब्जी तोड़ने का कहकर निकली थी, लेकिन शाम को जब महिला घर नहीं लौटी तो स्वजनों ने खोजबीन शुरू की, लेकिन महिला का कहीं कोई पता नहीं चला। मंगलवार सुबह महिला का शव बनबना तालाब से करीब दो किमी दूर स्थित खेत में पड़ा मिला। पुलिस के अनुसार करंट की चपेट में आने से महिला की मौत हुई है। पीएम कराकर शव परिजनों के सुपुर्द किया है।

................

निजीकरण के विरोध में रेल कर्मचारियों ने दिया धरना

फोटोः 20 नागदा 02- रेलवे स्टेशन पर प्रदर्शन करते हुए कर्मचारी

नागदा जं.। वेस्टर्न रेलवे मजदूर संघ के देशव्यापी आह्वान पर मंगलवार को रेलवे कर्मचारियों ने निजीकरण के विरोध में रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म पर धरना दिया। कर्मचारियों ने केंद्र सरकार से कर्मचारी विरोधी नीति समाप्त करने की मांग की। वेर्स्टन रेलवे के मो.रफीक मंसूरी के नेतृत्व में सैकड़ों कर्मचारी धरने पर बैठे। सचिव रफीक मंसूरी ने कर्मचारियो को संबोधित करते हुए कहा कि सरकार स्टेशन व रिजर्वेशन काउंटरों को ठेके पर देने की तैयारी कर रही है। इसका कर्मचारी पुरजोर विरोध करते हैं। रेलवे में करीब 3 लाख कर्मचारियों के पद रिक्त हैं। सरकार इन पदों पर कर्मचारियों की भर्ती भी नहीं कर रही है। रेलवे ने अब तक कर्मचारियों को बोनस भी नहीं दिया है। अगर कर्मचारियों की समस्याओं का शीघ्र निराकरण नहीं हुआ,तो कर्मचारी रेल रोको आंदोलन करेंगे। प्रदर्शन के दौरान शरीफ खान पठान, बीके गर्ग, बनवारी मीणा, किशन गुर्जर ,बाबुसिंग मीना, सावरिया सोलंकी, मनीष परमार, कपिल तेजनारायण, केपी मीणा सहित रेलवे कर्मचारी मौजूद थे।

..................

मूर्ति विसर्जन व दशहरा उत्सव की व्यवस्था के लिए दल गठित

नागदा जं। दुर्गा प्रतिमा विसर्जन चल समारोह व रावण दहन कार्यक्रम में विभिन्न व्यवस्थाओं को लेकर मंगलवार को सीएमओ ने नगर पालिका अधिकारियों के बीच कार्य विभाजन कर अलग-अलग दल गठित किए गए हैं। सीएमओ मो.अशफाक ने बताया जीएल गुप्ता को व्यवस्था का नोडल अधिकारी नियुक्त किया है। वहीं आबिद अली को सहायक बनाया गया है। दल में कन्हैयालाल चौहान, पवन भाटी, राजेश डुलगज दीपक बामनिया, प्रकाश चौहान, दीपक मेवाती, अनोख बोयत, अनिल राठौर, दिलीप सहित अन्य कर्मचारी शामिल हैं। दशहरा पर्व पर रावण दहन के लिए कन्हैयालाल चौळान, सुनील मकवाना, तानसेन मेवाती, बिरलाग्राम रावण के दौरान कुशल घोलपुरे, कमल मकवाना, सौरभ मकवाना, निलेश रेवाल, सतीश कल्याणे, सोनू मेवाती को नियुक्त किया है।

................

स्वास्थ्य शिविर का आयोजन

उन्हेल। विकासखंड खचरौद में राष्ट्रीय क्षय उन्मूलन कार्यक्रम के तहत स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया गया। इसमें नए संभावित टीबी के मरीजों का स्वास्थ्य परीक्षण किया गया। ब्लॉक मेडिकल अधिकारी डॉ.कमल सोलंकी ने बताया आज कल डॉट प्रणाली से तपेदिक के मरीजों का उपचार किया जाता है। मंगलवार को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर संभावित लक्ष्णों के आधार पर नए मरीजों की जांच की गई। डॉ.कल्पेश दाहिमा, डॉ.रेणुका मीणा द्वारा रोगियों का परीक्षण किया गया। कार्यक्रम में बीईई बीएल सोनी, एसीएलएस ऋतु शर्मा, सीएचओ किरण निशाद, लैब टेकनिशियन राजू रायकवार, फार्मासिस्ट राहुल आदि मौजूद थे॥

20-उन्हेल-01ः स्वास्थ्य परीक्षण में मौजूद डॉक्टर, स्वास्थ्य अमला और लाभार्थी।

.................

समाजसेवी जायसवाल का निधान

नागदा जं। समाजसेवी चेतन स्वरूप जायसवाल का मंगलवार की सुबह ह्दयगति रुक जाने से निधन हो गया। मुक्तिधाम पर उनके पुत्र धर्मेश जायसवाल ने मुखाग्रि दी। शवयात्रा में पूर्व विधायक लालसिंह राणावत, सत्यनारायण जायसवाल, राजेश धाकड़, गोपाल यादव, महेश व्यास, सीएम अतुल, अजयसिंह पंवार, विजय पोरवाल, पंकज मारू, चेतन यादव, बद्रीलाल पोरवाल, नरेंद्र राठी, सुरेश पंजाबी, प्रदीप राठी आदि शामिल हुए और श्रद्धांजलि अर्पित की।

----------

शाम होते ही बत्ती गुल, भाटपचलाना के लोग परेशान

भाटपचलाना। कस्बे में शाम होते ही बत्ती गुल हो रही है। इससे लोग काफी परेशान हैं। त्योहार के दौरान भी इस तरह की समस्या बने रहने से लोगों में आक्रोश भी है। नागरिकों ने समस्या का निराकरण करने की मांग की है। बता दें कि पिछले कुछ दिनों से लगातार बिजली जाने की समस्या बनी हुई है। हेल्पलाइन नंबर पर फोन लगाने पर कहा जाता है कि अभी फॉल्ट है। थोड़ी देर में ठीक होगा। नागरिकों का कहना है कि शाम को ही फॉल्ट क्यों होता है। ग्रामीणों ने मामले की शिकायत सीएम हेल्पलाइन में भी की है।

--------

किसानों को दी कृषि विधेयक की जानकारी (संपादित)

भाटपचलाना। यहां एक फार्म हाउस पर भाजपा कार्यकर्ताओं ने किसानों को राज्यसभा से पारित कृषि विधेयक की जानकारी दी। बताया कि ये स्वीकृति विधेयक ने किसानों को उद्योग के दर्ज में ला दिया है। अब किसान अपनी उपज मंडी में या कहीं भी खुद बेच सकेगा। बिचौलियों की जरूरत नहीं पड़ेगी। टैक्स भी नहीं लगेगा। कार्यक्रम प्रभारी अर्जुन पटेल, पंकज बारिया, पूर्व भाजपा नगर अध्यक्ष मोहन सोलंकी, होकमचंद चौधरी, सुरेश चौहान, मानसिंह राठौर, रमेश आर्य, प्रदीप जैन, महेश गुर्जर, अजय चौहान उपस्थित थे।

...............

लोगों के परिवार को नौकरी और आर्थिक सहायता की उठेगी आज मांग

उज्जैन। जहरीली शराब पीने से हुई 12 लोगों की मौत मामले में सर्वजाति श्रमशक्ति सेवा समिति बुधवार दोपहर 1 बजे कलेक्टर से मिलेगी। ये समिति कलेक्टर मृतक के परिवार के सदस्य को शासकीय नौकरी और 10 लाख रुपये की आर्थिक सहायता देने की मांग उठाएगी।

...............

जनसुनवाई दोबारा शुरू करने की मांग, सीएम को भेजा पत्र

बड़नगर। संस्था गीताश्रीधर ने जनसुनवाई दोबारा शुरू करने की मांग उठाई है। उन्होंने इस संबंध में मुख्यमंत्री को पत्र भेजा है। सचिव रूपेश काबरा ने कहा है कि कोराना के कारण हर सप्ताह होने वाली जनसुनवाई मार्च 2020 से बंद है। बीते महीनों में शहर में हुई कई आत्महत्याओं, शराब कांड, बेवजह लोगों को नौकरी से निकाले जाने की घटना ने जनमानस को झकझोर दिया है। लोग अपनी समस्याओं का समाधान चाहते हैं, इसलिए जनसुनवाई शुरू होती है तो उनकी समस्याओं का त्वरित समाधान हो पाएगा।

..................

88 रोगियों का परीक्षण

बड़नगर। निक्षय पखवाड़ अंतर्गत बड़नगर के सिविल अस्पताल में स्वास्थ्य शिविर लगाया गया। इसमें 88 रोगियों ने परीक्षण कराया। शुभारंभ ब्लॉक मेडिकल ऑफिसर डॉ. प्रमोद अर्गल ने दीप प्रज्ज्वल कर किया था। मेडिकल ऑफिसर डॉ स्वामी, डॉ. सुयश श्रीवास्तव, डॉ.विनोद चौधरी, एसटीएस जगदीश अजमेरी, जितेंद्रसिंह परिहार ने सेवाएं दीं।

--------

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस