उज्जैन (नईदुनिया प्रतिनिधि), Ujjain News। कोरोना टीकाकरण के लिए अब सोमवार से जिले में 13 सेंटरों पर टीके लगाए जाएंगे। उज्जैन के 5 निजी अस्पतालों को भी सेंटर बनाया गया है। सभी सेंटरों पर 100-100 लोगों को टीके लगवाने के लिए मैसेज भेजे जाएंगे। कुल 1300 लोगों को मोबाइल पर मैसेजे भेजा जाएगा। महिदपुर, खाचरौद, नागदा में स्वास्थ्यकर्मियों को टीका लगाने का काम पूरा होने के कारण वहां सेंटर को बंद कर दिया है। शनिवार को कोविन एप बंद होने के कारण टीकाकरण कार्य बंद था। टीकाकरण के लिए चार दिनों में दो हजार लोगों को मैसेज भेजे गए थे। इनमें से 1348 लोगों ने टीके लगवाए।

सीएमएचओ डॉ. महावीर खंडेलवाल ने बताया कि कोरोना टीका लगाने के लिए अब शासकीय के साथ निजी अस्पतालों को भी सेंटर बनाया जा रहा है। सोमवार को जिले में टीकाकरण केंद्रों की संख्या बढ़ाई जा रही है। 5 सेंटरों के 13 सेंटरों पर टीकाकरण किया जाएगा। उज्जैन में आरडी गार्डी मेडिकल कॉलेज, बीएससी नर्सिंग कॉलेज, माधवनगर अस्पताल, संजीवनी अस्पताल, तेजनकर अस्पताल, पुष्पा मिशन अस्पताल, चेरीटेबल अस्पताल, सीएचएल अस्पताल, अयुर्वेदिक कॉलेज, इंगोरिया, बड़नगर, उन्हेल, झारड़ा में टीकाकरण किया जाएगा। सभी सेंटरों पर टीका लगवाने के लिए 100 लोगों को मैसेज भेजा जाएगा।

तीन सेंटरों पर वैक्सीनेशन बंद

सीएमएचओ डॉ. खंडेलवाल के अनुसार महिदपुर, खाचरौद, नागदा में पहले चरण के टीकाकरण के तहत स्वास्थ्यकर्मियों को टीके लगाए जा चुके हैं। इसलिए तीनों सेंटरों को बंद किया जा रहा है। अब नए सेंटरों पर टीकाकरण किया जाएगा। फिलहाल 13 सेंटर बनाए गए हैं। जल्द ही और सेंटर बढ़ाए जाएंगे।

बंद रहा एप

डॉ. खंडेलवाल ने बताया कि टीकाकरण के लिए मैसेज व वेरिफिकेशन की प्रकिया कोविन एप के माध्यम से की जा रही है। इस एप में ही सभी स्वास्थ्यकर्मियों का रजिस्ट्रेशन किया गया है। शनिवार को तकनीकी कारणों के कारण एप बंद था। इस कारण टीकाकरण काम बंद रहा। सोमवार से फिर शुरू किया जाएगा।

यह भी जानें

- जिले में अब तक 5122 कोरोना संक्रमित मरीज मिल चुके हैं।

- यहां रिकवरी रेट 96 फीसद से भी ऊपर पहुंच चुका है।

- कोरोना संक्रमण के कारण अब तक 103 लोगों की मौत हो चुकी है।

- जिले में अब सक्रिय मरीजों की संख्या 100 से भी कम है।

- 44 फीसद मरीज में लक्षण है, शेष अलक्षणी हैं।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags