उज्जैन (नईदुनिया प्रतिनिधि), Trains from Ujjain। लोकल, पैसेंजर ट्रेनों में लोग सामान्य टिकट लेकर यात्रा कर सकेंगे। गुरुवार से यह सुविधा शुरू हो जाएगी। रतलाम मंडल के विभिन्न स्टेशनों से चलने वाली 24 ट्रेनों में जनरल टिकट मिलना शुरू हो जाएंगे। रेलवे के जनसंपर्क अधिकारी ने बताया कि रतलाम मंडल से चलने वाली लोकल व पैसेंजर ट्रेनें अब गुरुवार से अनारक्षित रूप से चलाई जाएंगी। इनमें दाहोद-रतलाम, रतलाम-दाहोद, नागदा-रतलाम, उज्जैन-नागदा, उज्जैन-इंदौर, इंदौर-उज्जैन पैसेंजर, नागदा-उज्जैन, उज्जैन-नागदा पैसेंजर, नागदा-बीना पैसेंजर, रतलाम-भीलवाड़ा पैसेंजर, डॉ. आंबेडकरनगर-रतलाम पैसेंजर सहित अन्य ट्रेनें शामिल हैं। बता दें कि कोरोना संक्रमण के कारण ट्रेनों का संचालन बंद करने के बाद से सभी ट्रेनों में आरक्षण से ही यात्रा करना जरूरी था। सांसद अनिल फिरोजिया ने इस संबंध में लोकसभा में रेल मंत्री पीयूष गोयल से भी जल्द से जल्द अनारक्षित टिकटों से यात्रा शुरू करने की मांग की थी। जिसको लेकर रेल मंत्री गोयल ने जल्द ही उनकी मांग माने जाने का आश्वासन दिया था।

विक्रम विवि की छात्राओं के लिए कराई करियर काउंसिलिंग

उज्जैन। महिला एवं बाल विकास विभाग ने विक्रम विश्वविद्यालय की छात्राओं के लिए बुधवार को स्वर्ण जयंती सभागार में करियर काउंसिलिंग कराई। आयोजन बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ योजना अंतर्गत किया गया। जिला कार्यक्रम अधिकारी गौतम अधिकारी ने छात्राओं को स्वास्थ्य, शिक्षा, सुरक्षा, सम्मान की जानकारी दी। सहायक संचालक साबिर एहमद सिद्दिकी और रोजगार कार्यालय से संबद्ध काउंसलर शोभा पोपली, करियर एक्सपर्ट नईम खान ने करियर के विभिन्ना्‌ आयाम बताए।

नवीन नगर गृह निर्माण संस्था के संचालक मंडल के विरुद्ध एफआइआर

उज्जैन। कलेक्टर आशीष सिंह के निर्देश पर नवीन नगर गृह निर्माण संस्था के संचालक मंडल के खिलाफ थाने में एफआइआर दर्ज करा दी गई है। आरोप है कि संचालक मंडल ने आर्थिक अनियमितताएं की और गैर सदस्यों को बाले-बाले जमीन बेच दी। कलेक्टर ने 15 वर्षों के बाद भारत हाउसिंग सोसायटी के निर्वाचन के आदेश भी जारी किए हैं।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags