कायथा। तराना रोड रेलवे स्टेशन तराना तहसील का एकमात्र स्टेशन हैं। रेलवे द्वारा लॉकडाउन के बाद एक ट्रेन का स्टापेज यहां दिया गया है। यहां पर टिकट काउंटर अभी भी बंद है। ऐसे में यात्रियों को परेशानी हो रही है। मामले में सांसद ने जीएम को टिकट काउंटर खोलने के लिए कहा है।

तहसील के 215 गांवों के लोग तराना रोड स्टेशन से ट्रेन के माध्यम से आना जाना करते थे। कोरोना महामारी के बाद लगे लॉकडाउन के समय से ट्रेनें बंद थी। ट्रेनें शुरू की गई तो उनका स्टापेज यहां पर नहीं दिया गया। स्थानीय लोगों की मांग व सांसद के प्रयासों से यहां पर एक ट्रेन का स्टापेज फिर से मिला है। यात्रियों का कहना है कि स्टापेज तो मिल गया लेकिन टिकट नहीं दिए जा रहे हैं। ऐसे में इस सुविधा का कोई औचित्य नहीं है। रेलवे को कोविड 19 की गाइडलाइन का पालन करते हुए तराना रोड स्टेशन से भी टिकट देना चाहिए।

कई लोग हो चुके बेरोजगार

स्टेशन पर ट्रेनों के स्टापेज से यात्रियों की आवाजाही बनी रहती थी। दूध, सब्जी बेचने वाले, विद्यार्थी व नौकरीपेशा लोग अपडाउन करते थे। इससे मैजिक व ऑटो चालकों को रोजगार मिलता था। ट्रेनें बंद होने से ये सभी बेरोजगार हो गए हैं।

इनका कहना

जीएम आलोक कंसल से चर्चा कर लोकल ट्रेनों को शुरू करने को कहा है। टिकट काउंटर खोले जाने के लिए भी प्रयास जारी हैं।

- अनिल फिरोजिया, सांसद

कवि व शिक्षक दिनेश तिवारी सेवानिवृत्त

बड़नगर।आकाशवाणी कलाकार, रचनाकार, कवि एवं शिक्षक दिनेश तिवारी उपवन के सेवानिवृत्त होने पर जूनर कचहरी में विदाई समारोह आयोजित किया गया। उपस्थित जन द्वारा उपवन के शिक्षा क्षेत्र में दिए गए योगदान पर प्रकाश डाला गया। इस अवसर पर प्रभारी प्रधानाध्यापक सोनाली शुक्ला, देवीदास मूलचंदानी, कृष्णा राणावत, सुरेखा मादुस्कर, सरला उपाध्याय, मंजू जायसवाल, वीना वर्मा, दीपक आचार्य, राजकुमार जैन, दिलीप पंचाक्षरी, हेमंत माथुर उपस्थित थे।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

NaiDunia Local
NaiDunia Local
 
Show More Tags