नागदा जं.। रेलवे की एप्रोच रोड स्थित भूमि के एवज में नपा अमलावदिया जुनारदा व भाटीसुड़ा में स्थित शासकीय भूमि रेलवे को देने की तैयारी में है। नगर पालिका प्रशासक एसडीएम आशुतोष गोस्वामी ने भूमि हस्तांतरण के लिए डीआरएम को पत्र लिखा है। रेलवे अगर जमीन के बदले जमीन लेने के लिए राजी हो जता है, तो एप्रोच रोड के निवासयिों के लिए रास्ता खुल जाएगा।

रेलवे एप्रोच रोड स्थित अपनी भूमि पर बाउंड्रीवाल का निर्माण कर रहा है। दीवार बनाने से एप्रोच रोड से लगी कई कालोनियों के आने जाने का रास्ता बंद हो जाएगा। मामले में रहवासियों ने सांसद अनिल फिरोजिया से हस्तक्षेप करने की गुहार लगाई थी। सांसद ने डीआरएम से चर्चा के बाद बाउंड्रीवाल का काम रुकवा दिया था। डीआरएम ने समस्या के निराकरण हेतु दो विकल्प दिए थे। पहला नपा रेलवे को उक्त जमीन की राशि दे तथा दूसरा जमीन के एवज में जमीन रेलवे को दी जाए। इस पर राजस्व विभाग ने उक्त भूमि के बदले में गांव अमलावदिया जुनारदा में स्थित भूमि सर्वे क्रमांक 479 रकबा 1.14, 480/1 रकबा 0.23, 480/2 रकबा 0.48, रकबा 1.85, गांव भाटीसुड़ा स्थित सर्वे क्रमांक 894 रकबा 1.87, इसी प्रकार रकबा 3.72 चिन्हित की है। शासकीय भूमि देने के प्रस्ताव का एक पत्र एसडीएम आशुतोष गोस्वामी ने डीआरएम को लिखते हुए बताया कि इन भूमि का बाजार मूल्य लगभग एक समान है। सांसद प्रतिनिधि प्रकाश जैन ने बताया कि एसडीएम गोस्वामी ने मंगलवार को प्रस्ताव भेज दिया है। प्रस्ताव को रेलवे अधिकारी स्वीकार कर लेते हैं तो रहवासियों के मकान का रास्ता बंद नही होगा। साथ ही प्रकाशनगर गली नंबर -5 के सामने रिक्त पड़ी रेलवे की भूमि पर भी नपा द्वारा बगीचा बनाकर सौंदर्यीकरण किया जाएगा। जिससे शहर के बीचोबीच पिकनिक स्थल की सौगात शहरवासियों को भी मिल जाएगी।

पांच व्यापारियों पर स्पाट फाइन की कार्रवाई

नागदा जं.। स्वच्छता सर्वेक्षण 2021 अंतर्गत मंगलवार को कचरा करने वाले लोगों पर स्पॉट फाइन लगाया गया। बस स्टैंड जवाहर मार्ग पर नपा स्वच्छता निरीक्षक कन्हैयालाल चौहान, सहायक स्वच्छता निरीक्षक कुशल धौलपुरे, अतिक्रमण प्रभारी पवन भाटी द्वारा पांच व्यापारी पर 500 रुपये की चालानी कार्रवाई की गई। इन्हें पालीथिन उपयोग ना करने, कचरा अलग-अलग कर गाड़ी में देने की समझाइश दी। इस दौरान दीपक बामनिया, अनोख बोयत, संतोष, राजेश ,दुर्गेश आदि उपस्थित थे।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags