उज्जैन (नईदुनिया प्रतिनिधि)। महाकाल मंदिर क्षेत्र विस्तारीकरण योजना के तहत मल्टीलेवल पार्किंग के लिए प्रशासन ने शिव अविनाशीधाम आश्रम को तोड़ दिया। कार्रवाई का विरोध करते हुए कुछ लोगों ने कहा है कि वे इस मामले में अवमानना का केस दायर करेंगे।

महाकाल मंदिर क्षेत्र में मल्टीलेवल पार्किंग का काम चल रहा है। इसी के पास अतिथिगृह भी बनाने की योजना है। इसकी योजना अभी तैयार की जा रही है। सर्वे नंबर 2333 पर शिव अविनाशीधाम मां रेवारुद्रमणि नागराजेश्वर आश्रम है। प्रशासन ने यह जमीन महाकाल मंदिर विस्तारीकरण के लिए अधिग्रहित की है। गुरुवार सुबह नगरनिगम की टीम पुलिस फोर्स के साथ पहुंची और आश्रम को तोड़ दिया। आश्रम में बने मंदिर की मूर्तियां भी टीम के लोग ले गए। आश्रम प्रमुख अशोक नागर ने इसका विरोध किया, लेकिन अधिकारियों ने अस्थायी निर्माण तोड़ दिया।

इसलिए विरोध

आश्रम संचालक नगर निगम में ही सहायक राजस्व निरीक्षक हैं। उन्होंने अधिकारियों से कहा यह जमीन उन्होंने 2005-06 में खरीदी थी। इसके सारे दस्तावेज भी उनके पास है। जमीन अधिग्रहण को लेकर हाईकोर्ट में प्रकरण विचाराधीन है। मामले में प्रशासन की ओर से कोई जवाब भी नहीं दिया जा रहा है। इस कारण वे कोर्ट में अवमानना का केस लगाएंगे।

टाटम्बरी सरकार ने किया था यज्ञ

आश्रम प्रमुख नागर ने कहा त्रिवेणी संग्रहालय के पास ही एक धर्मस्थल था। उसका भी अधिग्रहण न कर आसपास बाउंड्रीवाल बना दी गई थी। इसी तरह हमारे आश्रम के पास भी ऐसी व्यवस्था की जा सकती थी, लेकिन प्रशासन ने दोहरा रवैया क्यों अपनाया। पहले प्रशासन ने गोशाला हटा दी थी। इस बार पूरा आश्रम ही तोड़ दिया। उन्होंने कहा अधिग्रहण के बदले मुआवजा भी नहीं मिला है। वे जमीन के बदले आश्रम के लिए आसपास ही जमीन लेना चाहते हैं।

एक दिन पहले कहा था ये तोड़ेंगे...

बुधवार शाम को हो प्रशासन के कुछ अधिकारी आश्रम गए थे। उन्होंने कहा था ये तो अब तोड़ेंगे। बात बिगड़ती दिखी तो ये भी कह दिया था अभी नहीं तोड़ेंगे। गुरुवार सुबह प्रशासन की टीम कार्रवाई करने पहुंच गई।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

NaiDunia Local
NaiDunia Local
 
Show More Tags