उज्जैन, (नईदुनिया प्रतिनिधि) Ujjain News। उन्हेल तहसील के ग्राम मालीखेड़ी में सोमवार को टीकाकरण करने पहुंचे दल पर कुछ लोगों ने हमला कर दिया। दल में शामिल स्वास्थ्यकर्मी जैसे तैसे अपनी जान बचाकर भागे। घटना के बाद मौके पर एसडीएम व एसडीओपी पहुंचे और स्थिति को संभाला। लोगों का कहना था कि वैक्सीनेशन से लोग मर रहे हैं, हमें वैक्सीन नहीं लगवाना। अधिकारियों ने ग्रामीणों को समझाइश दी।

जानकारी अनुसार उन्हेल से स्वास्थ्य विभाग की टीम मोबाइल वैन लेकर सोमवार सुबह मालीखेड़ी वैक्सीनेशन के लिए पहुंची थी। टीम में नायब तहसीलदार अनु जैन, आशा कार्यकर्ता वैक्सीनेटर एवं अन्य कर्मचारी थे। स्वास्थ्यकर्मियों ने जब लोगों को टीकाकरण के लिए बुलाया तो उन्होंने आने से मना कर दिया। साथ ही टीम को गांव से जाने के लिए भी कहा। पंचायत सचिव रेशमाबाई के पति शकील खां वैक्सीन के फायदे बताने लगे तो पारदी समाज के लोगों ने लाठी से हमला कर दिया। दल के समझाने पर कुछ लोगों व महिलाओं ने दल पर भी पत्थर से हमला कर दिया। हमला होने पर दल में शामिल लोग जैसे-तैस वहां से भागे और अपनी जान बचाई। सूचना मिलने पर पुलिस अधिकारी बल के साथ गांव पहुंचे और स्थिति को संभाला।

दोपहर को पहुंचे एसडीएम व एसडीओपी

घटना के बाद दोपहर 1 बजे एसडीएम आशुतोष गोस्वामी गांव पहुंचे और घटना की जानकारी ली। अधिकारियों ने ग्रामीणों को बताया कि टीकाकरण आपके फायदे के लिए है। इससे किसी को कोई नुकसान नहीं होगा। इसके बाद पुलिस बल की मौजूदगी में स्वास्थ्य अमले ने ग्रामीणों को टीके लगाए।

केस दर्ज, दो को किया गिरफ्तार

एसडीएम गोस्वामी ने कहा कि उक्त ग्राम में पहले भी एक बार टीम जा चुकी है। ग्रामीण लोग भ्रांति के कारण वैक्सीनेशन नहीं करवा रहे थे। सोमवार को भी टीम द्वारा ग्रामीणों को वैक्सीन लगवाने की समझाइश दी जा रही थी कि तभी कतिपय व्यक्ति द्वारा सहायक सचिव के पति पर हमला कर दिया गया। मौके पर प्रशासनिक एवं पुलिस टीम पहुंच गई तथा संबंधित के विरुद्ध धारा 353 एवं अन्य धाराओं में प्रकरण दर्ज कर लिया गया है। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ग्रामीण आकाश भूरिया ने बताया कि हमला करने वाले दो व्यक्तियों की गिरफ्तारी की गई है।

Posted By: Prashant Pandey

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

NaiDunia Local
NaiDunia Local
 
Show More Tags