विकास के लिए धन की कमी नहीं आने दी जाएगी : मुख्यमंत्री

खाचरौद। परिस्थितियां प्रतिकूल होने के बावजूद मध्य प्रदेश के विकास की रफ्तार नहीं थमेगी। चाहे शिक्षा का क्षेत्र हो, चिकित्सा का क्षेत्र हो या अन्य कोई भी क्षेत्र हो, विकास कार्यों के लिए धन की कमी नहीं आने दी जाएगी।

यह बात प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने शुक्रवार को खाचरौद महाविद्यालय परिसर में करोड़ों रुपये की लागत से क्षेत्र में विकास कार्यों के भूमिपूजन, लोकार्पण के अवसर पर वर्चुअल मीटिंग में संबोधित करते हुए कही। मुख्यमंत्री ने खाचरौद विक्रम महाविद्यालय में 2 करोड़ 20 लाख 67 हजार रुपये की लागत से अतिरिक्त कक्ष निर्माण, ग्राम बटलावदी में 1 करोड़ 31 लाख 96 हजार रुपये की लागत से प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का निर्माण, 20 लाख रुपये की लागत से नगर के प्राचीन नीलकंठेश्वर महादेव मंदिर का जीर्णोद्धार, शासकीय अस्पताल में आइसीयू वार्ड, डिजिटल एक्स-रे मशीन का लोकार्पण किया। समारोह के विशिष्ट अतिथि केंद्रीय मंत्री थावरचंद गहलोत, उच्च शिक्षा एवं कोविड प्रभारी मंत्री मोहन यादव, सांसद अनिल फिरोजिया, पूर्व विधायक दिलीपसिंह शेखावत, लालसिंह राणावत, सुल्तानसिंह शेखावत, तेजबहादुर सिंह ने विद्यालय परिसर में करोड़ों रुपये की लागत से बनने वाले अतिरिक्त कक्ष का भूमिपूजन गेती चलाकर किया तथा अन्य विकास कार्यों के शिलालेख पर फीता काटकर योजनाओं को हरी झंडी दिखाई।

इसी प्रकार शासकीय अस्पताल में सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के सीएसआर फंड से 25 लाख रुपये की स्वीकृत राशि से निर्मित आइसीयू वार्ड, एक्स रे मशीन आदि का भी शुभारंभ पूजा अर्चना कर फीता काटकर किया। इस मौके पर पूर्व नपा अध्यक्ष कमलेश शर्मा, अजयसिंह पवार, प्रकाश जैन, पंकज मारू, संजय मेहता, राजेश धाकड़, जीवनसिंह आंजना, रामलाल धाकड़, सीताराम परमार, सीएम अतुल, पंकज चौहान, अमित सेठी, अनुविभागीय अधिकारी पुरुषोत्तम कुमार, तहसीलदार मधु नायक, बीएमओ कमल सोलंकी, डा. संजय पटेल, महाविद्यालय प्राचार्य ललिता निगम, एसडीओपी अरविंद सिंह, थाना प्रभारी केपी शुक्ला आदि मौजूद थे।

यह हुए भूमि पूजन : शासकीय विक्रम महाविद्यालय में 220.67 लाख की लागत से अतिरिक्त कक्ष एवं प्रयोगशाला, नीलकंठेश्वर महादेव मंदिर का 20 लाख की लागत से जीर्णोद्धार एवं ग्राम बटलावर्दी में 131.96 लाख की लागत से प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र।

यह हुआ लोकार्पण : शासकीय अस्पताल आईसीयू वार्ड एवं डिजिटल एक्सरे मशीन का लोकार्पण।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

NaiDunia Local
NaiDunia Local
 
Show More Tags