उज्जैन (नईदुनिया प्रतिनिधि)। आयकर आयुक्त बनकर उज्जैन के व्यक्ति को नौकरी लगाने का झांसा देकर एक लाख रुपये ठगने वाले बदमाश के मामले में पुलिस इंदौर के एक आरक्षक को भी आरोपित बना सकती है। आरक्षक ने अपनी पत्नी के नाम से मां सरस्वती ट्रैवल्स एजेंसी बनाकर आयकर विभाग में कार अटैच कर रखी है। आयकर आयुक्त के अवकाश पर होने पर उसने कार आरोपित को दे दी थी। पुलिस ने कार उपलब्ध करवाने के मामले में एक युवक को आरोपित बनाया है।

एसआइ महेंद्र मकाश्रे ने बताया कि सत्यनारायण सोलंकी पुत्र बनेसिंह उम्र 40 वर्ष निवासी केसरबाग परिसर को इंदौर के परदेसीपुरा निवासी दीपक ने देवास पीडब्ल्यूडी में नौकरी लगाने का झांसा देकर एक लाख रुपये ठग लिए थे। दूसरी किश्त लेने के लिए आने पर बुधवार को उसे टावर चौक से गिरफ्तार कर लिया था। पुलिस ने उसके कब्जे से आयकर आयुक्त की नेम प्लेट लगी कार बरामद की थी।

जांच में पता चला है कि आरोपित दीपक ने नागदा के भी आधा दर्जन लोगों के साथ ठगी की थी। इसके अलावा कार इंदौर में आयकर आयुक्त के यहां ही अटैच थी। इंदौर के आरक्षक श्रीराम यादव ने पत्नी के नाम से मां सरस्वती ट्रैवल्स एजेंसी बनाकर कार आयकर विभाग में अटैच कर रखी थी। आयुक्त के अवकाश पर होने के कारण आरक्षक यादव ने अपने साथी अरुण परिहार के माध्यम से कार दीपक को किराए पर दे दी थी। जिस पर पुलिस ने अरुण को भी आरोपित बनाया है। एसआइ मकाश्रे के अनुसार आरक्षक श्रीराम यादव को भी आरोपित बनाया जा सकता है।

बड़े नेताओं के साथ खींचवाता था फोटो

पुलिस को दीपक के कुछ बड़े नेताओं के साथ फोटो भी मिले हैं। पुलिस उससे पूछताछ में जुटी है कि वह फोटो दिखाकर कहीं लोगों से उनके नाम पर तो ठगी नहीं करता था। वहीं जांच में पता चला है कि नागदा के भी आधा दर्जन लोगों से ठगी की थी। जिस पर सभी को नागदा में ही उनसे शिकायत करने को कहा गया है। वहां की पुलिस केस दर्ज करने के बाद जेल से उसे प्रोडक्शन वारंट पर लाकर पूछताछ कर सकती है।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

NaiDunia Local
NaiDunia Local
 
Show More Tags