- उपाध्यक्ष पद पर भी जमाया कब्जा

उन्हेल। नगर परिषद अध्यक्ष पद पर भाजपा के शांतिलाल हल्कारा एवं उपाध्यक्ष पद पर भाजपा के अखिलेश उपाध्याय निर्वाचित घोषित किए गए। शांतिलाल हल्कारा को 8 मत और कांग्रेस के द्वारकाधीश सोनी को सात मिले। उपाध्यक्ष पद के लिए भाजपा के अखिलेश उपाध्याय को 9 मत एवं कांग्रेस की उम्मीदवार पप्पी अनिल नंदेड़ा को छह मत प्राप्त हुए।

इस तरह दोनों पद भाजपा हासिल करने में सफल रही। निर्वाचन के समय भाजपा की ओर से पर्यवेक्षक पोपेंद्र सिंह बग्गा, मंडल प्रभारी धर्मेश जायसवाल तथा कांग्रेस की ओर से विधायक रामलाल मालवीय अपने-अपने समर्थकों के साथ उपस्थित थे। नगर परिषद के अध्यक्ष, उपाध्यक्ष के निर्वाचन के लिए पीठासीन अधिकारी तहसीलदार आशीष खरे द्वारा निर्वाचन प्रक्रिया शांतिपूर्वक संपन्ना कराई गई। नगर परिषद के 15 पार्षदों में बीजेपी के सात, कांग्रेस के चार एवं चार निर्दलीय पार्षद चुने गए थे। अध्यक्ष पद के लिए निर्वाचन हेतु भाजपा से शांतिलाल हल्कारा एवं संजू रंजना जाट का नाम रायशुमारी में पर्यवेक्षक पोपेंद्र सिंह बग्गा एवं संगठन के सामने आया। निर्वाचन प्रक्रिया के कुछ समय पूर्व ही भाजपा ने वार्ड 6 के पार्षद शांतिलाल हल्कारा का नाम अध्यक्ष पद के लिए घोषित किया। कांग्रेस ने वार्ड 5 के पार्षद द्वारकाधीश सोनी को अध्यक्ष पद हेतु उम्मीदवार बनाया, जिसमें शांतिलाल हल्कारा अध्यक्ष पद हेतु एक मत से विजयी हुए। उपाध्यक्ष पद हेतु वार्ड 9 के पार्षद अखिलेश उपाध्याय 3 मत से विजयी हुए। निर्वाचन की घोषणा के बाद भाजपा ने नगर के प्रमुख मार्गों पर विजय जुलूस निकाला। कई स्थानों पर अध्यक्ष, उपाध्यक्ष का स्वागत किया गया। जुलूस में प्रमुख रूप से भूपेंद्र सिंह बग्गा, धर्मेश जायसवाल, नंदराम धाकड़, नारायण परमार, दिलीप मोदी, शाहनवाज कुरैशी, पीयूष गुप्ता, बालाराम खींची आदि चल रहे थे। जुलूस का समापन कार्तिक चौक पर हुआ।

0000000000

खाचरौद नपा में 17 साल बाद कांग्रेस समर्थित अध्यक्ष

- गोविंद भरावा ने भाजपा के बद्रीलाल सगीतरा को तीन मतों से हराया

खाचरौद। नगर पालिका में 17 साल बाद अध्यक्ष की कुर्सी पर कांग्रेस की वापसी हो रही है। यहां अध्यक्ष पद पर कांग्रेस के उम्मीदवार गोविंद भरावा ने भाजपा के बद्रीलाल संगीतला को 3 मतों से हराया। कांग्रेस को यहां 12 मत मिले, जबकि भाजपा को 9 मत मिले। कांग्रेस को अपने 11 पार्षदों के अलावा एक निर्दलीय का भी मत मिला। उपाध्यक्ष पद पर कांग्रेस के ही दिनेश मोहनलाल ठन्नाा ने भाजपा के सूर्य प्रकाश शर्मा को 5 मत से हराया। उपाध्यक्ष पद के लिए कांग्रेस को 13 एवं भाजपा को 8 मत मिले। यहां बता दें 21 पार्षदों वाली नगर पालिका में कांग्रेस के 11, भाजपा के 9 और एक निर्दलीय पार्षद विजय हुए थे। उपाध्यक्ष पद पर भाजपा के एक पार्षद ने क्रास वोटिंग की। अपील समिति के 2 पदों पर भाजपा से राकेश राठौड़ और कांग्रेस से प्रकाश डाबी निर्विरोध निर्वाचित हुए। पश्चात विजय जुलूस निकाला गया।

चुनाव परिणाम आने के बाद से ही नगर सरकार बनाने के लिए सियासी उठापटक चल रही थी। कांग्रेस को बहुमत तो मिला, लेकिन पहले दिन से ही अपने पार्षदों को बाहर घूमने के लिए भेज दिया था, ताकि उनसे विपक्षी दल संपर्क कर तोड़फोड़ या खरीद-फरोख्त ना कर सके। कांग्रेस ने पहले दिन से ही रणनीति तैयार कर ली थी। अपने पार्षदों के साथ-साथ एक अन्य निर्दलीय कांग्रेस समर्थित पार्षद को भी एकजुट रखने में सफल रही। मतदान के दौरान अध्यक्ष पद पर पूरे ही 12 पार्षदों ने कांग्रेस प्रत्याशी गोविंद भरावा को वोट दिया। उपाध्यक्ष के लिए दिनेश मोहनलाल ठन्नाा ने 13 मत प्राप्त कर भाजपा के खेमे में ही एक वोट की सेंध लगा दी। अपील समिति के 2 सदस्य के लिए भाजपा और कांग्रेस न पद आपसी सहमति से बांट दिए, जिस पर दोनों पदों पर निर्विरोध चुने गए।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close