Ujjain News :उज्जैन (नईदुनिया प्रतिनिधि)। घट्टिया थाना क्षेत्र के ग्राम रलायता हेबत में घर के बाहर खेल रहे दो मासूमों पर बिजली का पोल गिर गया। इससे ढाई साल की बालिका तथा छह साल के बालक की मौत हो गई। मासूमों की मौत से पूरे गांव में मातम पसर गया। ग्रामीणों का कहना है कि बिजली कंपनी की लापरवाही के कारण मासूमों की मौत हो गई।

पुलिस ने बताया कि ग्राम रलायता हेबत में बुधवार शाम को करीब छह बजे एक ही परिवार की निधि पुत्री कालूसिंह उम्र ढाई वर्ष तथा दीपपाल पुत्र दिलीप उम्र छह वर्ष घर के बाहर खेल रहे थे। उसी दौरान समीप लगा सीमेंटेड बिजली का पोल दोनों बच्चों पर गिर गया। इससे दोनों गंभीर रूप से घायल हो गए।

ग्रामीण दोनों बच्चों को उपचार के लिए घोंसला ले गए थे। जहां से उन्हें उज्जैन रैफर कर दिया गया। इस पर स्वजन उन्हें फ्रीगंज स्थित निजी अस्पताल लेकर पहुंचे। जहां डाक्टर ने दोनों को मृत घोषित कर दिया। इसके बाद दोनों मासूमों के शवों को जिला अस्पताल के पोस्टमार्टम कक्ष में रखवाया गया।

एक साल पहले की थी शिकायत

मासूमों की मौत से ग्रामीणों में खासा आक्रोश है। लोगों ने बताया कि एक साल पहले से बिजली का पोल काफी झुक गया था। इसे लेकर बिजली कंपनी को शिकायत की थी। मगर कंपनी के अधिकारियों की लापरवाही के कारण पोल को ठीक नहीं किया गया था। इसका नतीजा यह रहा कि दोनों मासूमों की मौत हो गई। ग्रामीणों ने बिजली कंपनी के अधिकारियों पर कार्रवाई की मांग की है। पुलिस ने फिलहाल मर्ग कायम कर जांच शुरू कर दी है।

Posted By: Hemant Kumar Upadhyay

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close