-मंदिर समिति की ओर से प्रशासक ने किया सम्मान

उज्जैन। ज्योतिर्लिंग महाकाल मंदिर में कर्नाटक के राज्यपाल थावरचंद गेहलोत ने गुरुवार सुबह भगवान महाकाल के दर्शन किए। मंदिर समिति की ओर से प्रशासक नरेंद्र सूर्यवंशी ने राज्यपाल का स्मृति चि- भेंट कर स्वागत किया।

सुबह करीब 11 बजे महाकाल मंदिर पहुंचे राज्यापाल गेहलोत ने गणेश मंडपम् के प्रथम बैरिकेड्स से भगवान महाकाल के दर्शन किए। पुजारी पं.घनश्याम शर्मा के आचार्यत्व में उन्होंने भगवान की पूजा अर्चना की। राज्यपाल के साथ उच्च शिक्षा मंत्री डा.मोहन यादव व विधायक पारस जैन भी मौजूद थे। राज्यपाल बनने के बाद पहली बार उज्जैन आए थावरचंद गेहलोत का समर्थकों ने जमकर स्वागत किया। महाकाल दर्शन के बाद राज्यपाल सर्किट हाऊस पहुंचे। यहां उन्होंने पार्टी नेता व कार्यकर्ताओं से मुलाकात की। इसके बाद अपने गृह नगर नागदा के लिए रवाना हो गए।

वर्तमान में राजनीतिक परिस्थितियां देश के अनुकूल- राज्यपाल

नागदा जं.। देश के प्रांतों की राजनीतिक परिस्थितियां अलग अलग होती है। ऐसे में परिस्थिति के अनुसार राजनीति निर्भर होती है। वर्तमान समय में राजनीतिक परिस्थितियां देश के लिए अनूकुल है।

यह बात कर्नाटक के राज्यपाल डा. थावरचंद गेहलोत ने सर्किट हाउस में मीडिया से चर्चा करते हुए कही। राज्यपाल गेहलोत गुरुवार की सुबह हवाई मार्ग से इंदौर पहुंचे। उज्जैन पहुंचकर महाकाल दर्शन के बाद अपने गृहनगर नागदा पहुंचे। शहर में 200 मंच बनाकर उनका स्वागत किया गया। सर्किट हाऊस पहुंचे नेताओं व सामाजिक संगठन के लोगों से चर्चा की। वहां से डेलनपुर स्थित भगवान हनुमान के दर्शन करने के बाद मंदिर परिसर में उनके द्वारा पूर्व में दी गई 15 लाख रुपये से सांसद निधि से बनने वाले डोम का भूमिपूजन किया। उनके पैतृक गांव रूपेटा में ग्रामीणों ने स्वागत किया। 56 ब्लाक स्थित रामजानकी मंदिर पहुंचकर दर्शन किए और अपने निवास स्थान पर पहुंचे। राज्यपाल चंबल मार्ग, पुरानी नगरपालिका, एमजी रोड, जवाहर मार्ग, पुराना बस स्टैंड तक जगह-जगह मंच लगाकर शहरवासियों ने स्वागत किया। अपने पुत्र महेंद्र गेहलोत के निवास पर कुछ देर रुकने के बाद मनोहरवाटिका स्थित नए मकान पर पहुंचे। इस दौरान पूर्व विधायक दिलीपसिंह शेखावत, लालसिंह राणावत, प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य डा. तेजबहादुरसिंह चौहान, जिलाध्यक्ष बहादुरसिंह बोरमुंडला, पूर्व जिलाध्यक्ष श्याम बंसल, मंडल अध्यक्ष सीएम अतुल, ग्रामीण मंडल अध्यक्ष दिनेश जाट, पूर्व नपाध्यक्ष गोपाल यादव, खाचरौद की पूर्व नपाध्यक्ष कमलेश शर्मा, खाचरौद ग्रामीण मंडल अध्यक्ष अजयसिंह पंवार, संजय मेहता, विजयकुमार सेठी, सूर्यप्रकाश शर्मा, राधेश्याम बंबोरिया, प्रदीप राठी, जगदीश मेहता, महेश व्यास, सज्जनसिंह शेखावत, उज्जैन के सोनू गेहलोत सहित ताल, आलोट, बड़नगर, बड़ावदा, महिदपुर से भी बड़ी संख्या में कार्यकर्ता पहुंचे थे। राज्यपाल की सुरक्षा के लिए 11 प्रशासनिक अधिकारी सहित पुलिस बल तैनात रहा। एसडीएम आशुतोष गोस्वामी, सीएसपी मनोज रत्नाकर, एसडीओपी अरविंद सिंह खाचरौद, टीआइ श्यामचंद्र शर्मा, तहसीलदार आशीष खरे, आरआइ राकेश मित्तल, बिरलाग्राम टीआइ हेमंतसिंह जादौन, टीआइ एके वर्मा, लोनिवि के एसडीओपी गौतम अहिरवार, इंजी. अरुण दुबे आदि मौजूद रहे।

पूर्व विधायक ने जताई नाराजगी

राज्यपाल का सर्किट हाउस में एक घंटे रुकने का कार्यक्रम होने के बाद भी लोकनिर्माण विभाग के सर्किट हाउस पर गरिमा के मान से व्यवस्था नहीं की गई। पूर्व विधायक जितेंद्र गेहलोत ने हाल में सोफे को लेकर आपत्ति दर्ज कराई। कलेक्टर तक बात पहुंचने के बाद भी सोफा बदला नहीं गया। उस पर सफेद चादर डालकर सोफे के फटे कपड़े को छिपा दिया गया। कुछ उत्साहित नेता फोटो खिंचाने के लिए कोरोना प्रोटोकाल को तोड़कर राज्यपाल के पास से हटने को तैयार नहीं हुए।

राज्यपाल बनने के बाद भी सादगीपसंद रहे गेहलोत

डा. गेहलोत के राज्यपाल बनने के बाद प्रथम आगमन पर स्वागत मंचों पर स्वागत कराकर कार्यकर्ताओं को उत्साहित किया। इतना ही नहीं सादगी में उनके कहीं कमी नहीं दिखाई दी। प्रशासन ने उनके काफिले के खड़े होने के लिए व्यवस्था जमाई। बिड़ला मंदिर गेट के सामने मंच पर स्वागत करने के बाद गेहलोत पैदल ही सर्किट हाउस पर पहुंच गए। स्वागत कर रहे कार्यकर्ताओं से बार-बार कोरोना गाइड लाइन का पालन करने की समझाइश देते रहे। कई कार्यकर्ताओं को उन्होंने मास्क पहनने के भी निर्देश दिए।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

NaiDunia Local
NaiDunia Local
 
Show More Tags