नागदा जं.। अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा द्वारा महाराणा प्रताप की जयंती के उपलक्ष्‌य में स्टेट हाइवे नंबर 17 स्थित महाराणा प्रताप की प्रतिमा स्थल पर प्रतीकात्मक आयोजन किया गया। इस अवसर पर अतिथि के रूप में पूर्व विधायक दिलीपसिंह शेखावत, लालसिंह राणावत ने शिरकत की। महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष भेरुसिंह चौहान ने कहा कि लगभग 20 वर्षों से प्रतिमा लगाने के लिए आंदोलन किए जा रहे थे। प्रतिमा के लोकार्पण अवसर पर आंदोलन में सहयोग करने वाले व्यक्ति या संस्था का नाम रोटरी पर अंकित किया जाए। उन्होंने चित्तौड़ की तर्ज पर रोटरी स्थल को भव्य रूप देने की मांग की। पूर्व विधायक शेखावत ने कहा कि वर्ष 2020 में कोरोना के कारण महाराणा प्रताप जयंती पर होने पर आयोजनों को स्थगित किया गया था, वर्ष 2021 में भी प्रतीकात्मक रूप से आयोजन किए जा रहे हैं। शुभारंभ प्रतिमा स्थल पर तस्वीर रख माल्यार्पण एवं दीप प्रज्ज्लवन के साथ किया। इस दौरान जीवनसिंह तंवर लेकोड़िया, यशपालसिंह सिसोदिया, भूपेंद्रसिंह राणावत, बजरंग सिंह चौहान, दीपेश गौतम, राजेशसिंह चौहान, गोपालसिंह तंवर आदि मौजूद रहे। संचालन गजराजसिंह चौहान ने किया। आभार हेमलता तोमर ने माना।

जय अंबे कालोनी में पानी निकासी नहीं होने से आक्रोश

नागदा जं.। वार्ड क्रमांक 33 के अंतर्गत आने वाली जय अंबे कालोनी में पानी की निकासी नहीं होने से क्षेत्रवासियों में आपसी विवाद हो रहे हैं। समस्या को लेकर रहवासियों में पूर्व पार्षद, नगर पालिका अधिकारियों को अवगत कराया। हल नहीं निकलने पर क्षेत्रवासियों द्वारा नगर पालिका के खिलाफ आंदोलन करने की घोषणा की।

वार्ड 33 मेहतवास स्थित जय अंबे कालोनी में पानी की निकासी नहीं होने से रहवासियों के बीच विवाद की स्थिति निर्मित हो रही है। महिला शीला नायर एवं अलकासिंह ने बताया कि ड्रेनेज पानी की निकासी नहीं होने से रहवासियों को दुर्गंध एवं मच्छरों का सामना करना पड़ रहा है। पार्वती एवं सुनीता देवरे ने बताया कि स्ट्रीट लाइन लंबे समय से बंद होने से रात्रि के समय महिलाओं और युवतियों में असुरक्षा का भय बना रहता है। संजयसिंह ने नगर पालिका को सुझाव दिया कि पंजाब व अन्य प्रांतों की तर्ज पर सोकपिट टैंक बना देना चाहिए, जिससे भूजलस्तर भी बढ़ेगा। महेश नायर ने कहा कि नगर पालिका टैक्स वसूली को लेकर तत्पर रहती है। मूलभूत सुविधाएं नागरिकों को उपलब्ध नहीं करा पा रही है। पानी निकासी की समस्या को लेकर जगदीश चौहान, नितिन देवरे, कमलसिंह डोडिया, देवेश सिकरवार, राहुल चौहान आदि ने आक्रोश जताया।

साढ़े तीन लाख की हुई लूट का पुलिस को लगा सुराग

- एक-दो दिन में हो सकता है मामले का पर्दाफाश

नागदा जं.। बोरखेड़ा के समीप पिछले दिनों हुई साढ़े तीन लाख रुपये की लूट मामले में पुलिस को कुछ जानकारी हाथ लगी है। सोमवार या मंगलवार को मामले का पर्दाफाश हो सकता है।

31 मई को शोएब रतलाम निवासी अपने मामा भुरु द्वारा बेचे गए कबाड़े के साढ़े तीन लाख रुपये अपने दो साथी राहेद व आवेज के साथ मोटरसाइकिल से लेकर नागदा आ रहे थे। बोरखेड़ा के समीप तीन अज्ञात आरोपियों ने शोएब पर चाकू से हमला कर साढ़े तीन लाख रुपये लूट लिए। शोएब ने मंडी पुलिस थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई थी। एएसपी आकाश भूरिया, सीएसपी मनोज रत्नाकर, मंडी थाना प्रभारी श्यामचंद्र शर्मा ने उसी दिन मौके पर जाकर निरीक्षण किया। तब से ही सीएसपी के मार्गदर्शन में थाना प्रभारी शर्मा जांच में लगे हुए हैं। चार बार मौके पर फरियादी को लेकर गए। काफी मेहनत के बाद पुलिस को लूट के मामले में सुराग हाथ लगे हैं। सोमवार या मंगलवार को पुलिस लूट का पर्दाफाश कर सकती है।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

NaiDunia Local
NaiDunia Local
 
Show More Tags