बड़नगर। मप्र पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग के अधिकारी, कर्मचारी संगठनों के संयुक्त मोर्चा द्वारा मांगों के निराकरण नहीं होने से गुरुवार से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले गए। जनपद पंचायत की 107 ग्राम पंचायतों के अधिकारी/कर्मचारियों ने अपना काम बंद रखा। इस कारण किसान परेशान होते रहे।

प्रदेश संयुक्त मोर्चा के आह्वान पर त्रिस्तरीय पंचायतराज के समस्त अधिकारी/कर्मचारी, जिला एवं जनपद पंचायत के अधिकारी/कर्मचारी संगठन, मनरेगा कर्मचारी, पंचायत सचिव, ग्राम रोजगार सहायक, अभियंता, पंचायत समन्वयक अधिकारी, सहायक विकास विस्तार अधिकारी, प्रधानमंत्री आवास, स्वच्छ भारत मिशन, सोशल आडिट एसोसिएशन, कंप्यूटर आपरेटर संगठनों के कर्मचारी अपनी विभिन्ना मांगों के निराकरण न होने व विभाग के मंत्री द्वारा अनार्थिक मांगों के आदेश जारी नहीं करने की स्थिति में गुरुवार से अनिश्चित कालीन कलम बंद हड़ताल पर हैं। हड़ताल के चलते शासन द्वारा ग्राम पंचायतों में सिटीजन चार्टर के लिए विशेष ग्राम सभा के निर्देश जारी किए थे। जिसके लिए जिला स्तर नोडल अधिकारी ग्राम पंचायतों में ताला लगा देखकर लौट गए। हड़ताल से ग्रामसभा का आयोजन पंचायतों में नहीं हो पाया। साथ ही ग्रामीणजन भी मूलभूत सुविधा के लिए ग्राम पंचायतों व जनपद पंचायत में परेशान हुए। समस्त पंचायत के अमले द्वारा जनपद मुख्यालय पर धरना दिया जाकर आंदोलन किया गया। जानकारी धर्मेंद्र हाड़ा ने दी।

टीकाकरण के लिए लगी लंबी लाइन

उन्हेल। नगर एवं ग्रामीण क्षेत्र में लंबे समय बाद कोविड 19 का टीकाकरण नगर एवं ग्रामीण क्षेत्र में गुरुवार को आरंभ हुआ। वैक्सीनेशन केंद्रों पर निर्धारित समय से कई घंटे पहले ही टीका लगवाने वालों की लंबी लाइन लग गई थी। कम्युनिटी हाल पर सुबह 7 बजे से ही लोग जमा हो गए। महिलाओं की संख्या अधिक रही। अव्यवस्थाओं को देखते हुए नगर परिषद कर्मियों द्वारा पहले महिलाओं को प्राथमिकता से टोकन दिए गए। उसके बाद पुरुषों को टोकन दिए गए। टीकाकरण प्रभारी बीएल सोनी ने बताया नगर एवं ग्रामीण क्षेत्र में टीकाकरण के लिए लोग स्व प्रेरणा से बड़ी संख्या में पहुंच रहे है। गुरुवार को सामुदायिक भवन में 274 लोगों को, मुस्लिम जमात खाने में 270 लोगों का टिकाकरण किया गया। ग्रामीण क्षेत्र में ग्राम अरोलिया देवड़ा में 206, ग्राम बरखेड़ा नजिक में 228, ग्राम हिड़ी में 211 एवं आलोट जागीर में करीब 200 लोगों का टीकाकरण किया गया।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

NaiDunia Local
NaiDunia Local
 
Show More Tags