Ujjain News : उज्जैन। रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर आठ पर खड़ी पैसेंजर ट्रेन के कोच में रविवार रात को अचानक आग लग गई। कोच से धुआं निकलते देख आरपीएफ तथा रेलवे अधिकारी मौके पर पहुंचे। आग काफी भड़क चुकी थी। इस पर फायर बिग्रेड को सूचना दी गई। दमकल कर्मियों ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाया। बताया जा रहा है कि आग ट्रेन के जिस कोच में लगी थी वह पूरी तरह खाली था।

प्लेटफार्म नंबर आठ पर खाली ट्रेन को खड़ा किया गया था। इसे सोमवार सुबह इंदौर रवाना किया जाना था। रेलवे अधिकारियों का कहना है कि आग लगने का कारण स्पष्ट नहीं हुआ है। फिलहाल आग पर काबू पाया गया है। आग के कारण कोई जनहानि नहीं हुई है। स्टेशन पर लगे सीसीटीवी कैमरे के फुटेज खंगाल कर आग लगने का कारण जांचा जाएगा।

एमआर ने किया फायर ब्रिगेड को फोन

मेडिकल कंपनी के प्रतिनिधि अजीम परवेज खान निवासी शिप्रा विहार कॉलोनी ने बताया कि वह अपने पैतृक गांव मक्सी गए थे। वहां से रात को लौट आए थे। अपनी बाइक लेने के लिए भारतीय ज्ञानपीठ की ओर जा रहे थे। उसी दौरान अजीम ने देखा कि प्लेटफार्म नंबर 8 पर खड़ी इंदौर-उज्जैन पैसेंजर ट्रेन के एक कोच में आग लगी हुई है। कोच में से काफी धुआं निकल रहा है।

इस पर अजीम ने तत्काल फायर ब्रिगेड को फोन किया था। इसके बाद आरपीएफ के जवान भी मौके पर आ गए थे। रात करीब दस बजकर 55 मिनट पर अजीम ने फोन कर फायर बिग्रेड को सूचना दी थी। आग ट्रेन के आखिरी तीसरे नंबर कोच में लगी थी। जिसे दमकल कर्मियों ने बुझा दिया। अजीम की सूझबूझ के कारण आग ज्यादा नहीं फैली।

Posted By: Hemant Kumar Upadhyay

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close