उज्जैन/ नागदा। लोकसभा सदस्य अनिल फिरोजिया ने कोविड 19 संक्रमण के कारण बंद की गई ट्रेनें चलाने व ट्रेनों के स्टॉपेज का मुद्दा लोकसभा में उठाया है। सांसद ने तीन फरवरी को तारांकित प्रश्न के माध्यम से रेल मंत्री से इस संबंध जवाब मांगा था। रेल मंत्री पीयूष गोयल ने राज्य सरकार की अनुशंसा पर ट्रेनों के संचालन का आश्वासन दिया है।

कोविड-19 के कारण बंद हुई मेट्रो ट्रेन, बस, हवाई यात्रा शुरू हो गई है मगर रेलवे प्रशासन ने अब तक सभी ट्रेनों का संचालन शुरू नहीं किया है। इसको लेकर लोकसभा सदस्य अनिल फिरोजिया ने तीन फरवरी को संसद में तारांकित प्रश्न के माध्यम से पूछा था कि कोविड 19 के कारण बंद हुई मेल, एक्सप्रेस, पैसेंजर ट्रेनों को कब से शुरू किया जाएगा। ट्रेनों में अनारक्षित डिब्बे कब से लगाए जाएंगे तथा ट्रेनों में खानपान की व्यवस्था कब से शुरू होगी। इस संबंध में रेल मंत्री पीयूष गोयल ने राज्य सरकार की अनुशंसा पर ट्रेनों के संचालन का आश्वासन दिया है। रेल मंत्री ने कहा है कि चरणबद्ध तरीके से ट्रेनों को शुरू किया जा रहा है। ट्रेनों में ई खान-पान सेवा के जरिए उनकी पंसद का खाना आर्डर करने की सुविधा दी जा रही है।

ट्रेन चलाने की भी मांग की

सांसद ने उज्जैन से दाहोद मेमू ट्रेन, उज्जैन से रतलाम व इंदौर से उयदपुर वीरभूमि एक्सप्रेस फिर से शुरू करने तथा गुना-बीना ट्रेन को नागदा से रतलाम तक बढ़ाने की मांग की है। वहीं उज्जैन से चित्तोडगढ़ ट्रेन को शुरू करने की मांग की है।

इन ट्रेनों का बढ़ाए स्टॉपेज

राजधानी एक्सप्रेस मुंबई से दिल्ली नागदा में स्टॉपेज करने, सोमनाथ जबलपुर एक्सप्रेस का तराना स्टेशन पर, पुणे-इंदौर साप्ताहिक ट्रेन का खाचरौद, अहमदाबाद-पटना अजीमाबाद एक्सप्रेस का नागदा स्टेशन पर स्टॉपेज करने की मांग की है।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local