उज्जैन (नईदुनिया प्रतिनिधि)। सूदखोरी के कारण परेशान होकर भोपाल के एक ही परिवार के पांच लोगों ने जहरीला पदार्थ खाकर खुदकुशी कर ली थी। जिसके बाद सीएम शिवराजसिंह चौहान के निर्देश के बाद उज्जैन में पुलिस ने सूदखोरों पर कार्रवाई के लिए सभी थानों पर अलग से डेस्क बनाई है। तीन थानों की पुलिस ने सूदखोरों के खिलाफ केस दर्ज किए हैं।

10 के 60 हजार चुकाए फिर भी 70 हजार रुपये बाकी

मोहम्मद अकील पुत्र मोहम्मद बशीर उम्र 45 वर्ष निवासी चंदन नगर आगर नाका ने रईसा बी पत्नी बाबू खां निवासी चंदन नगर से दो वर्ष पहले 10 हजार रुपये ब्याज पर लिए थे। अकील ने हस्ताक्षर किए खाली चेक रईसा बी को दिए थे। अकील का कहना है कि वह 10 हजार के बदले 60 हजार रुपये लौटा चुका है। मगर रईसा बी चेक वापस करने को तैयार नहीं है। उसका कहना है कि अब भी 70 हजार रुपये बाकी है। रुपये नहीं दिए तो वह अपनी बेटियों से उसके खिलाफ झूठी रिपोर्ट दर्ज करवाकर उसे फंसा देगी। मामले में चिमनगंज पुलिस ने आरोपित रईसा बी के खिलाफ केस दर्ज किया है।

50 हजार के बदले 80 हजार दिए, केस दर्ज करवाने की धमकी

माधवनगर पुलिस ने बताया कि दिनेश पुत्र जगन्नााथ टेटवाल निवासी महावीर एवेन्यू फल बेचने का काम करता है। उसने पुलिस को शिकायत की है कि लाकडाउन में नरेंद्र यादव से 50 हजार रुपये 10 फीसद ब्याज पर लिए थे, इसके बाद एक हस्ताक्षर किया हुआ खाली चेक दिया था। 50 हजार के बदले 80 हजार रुपये लौटाने के बाद भी नरेंद्र यादव द्वारा और रुपयों की मांग की जा रही थी। जब उससे चेक वापस मांगा तो नरेंद्र का कहना है कि अब भी 50 हजार रुपये और बाकी है। रुपये नहीं देने पर चेक बाउंस करवाकर थाने में केस दर्ज कराने की धमकी दे रहा था। पुलिस ने आरोपित के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

किश्त नहीं दी तो शिक्षक को घर जाकर धमकाया

नीलगंगा पुलिस ने बताया कि इंद्रा माली निवासी परवाना नगर के पति संतोष कुमार माली शिक्षक हैं। जिन्होंने वर्ष 2017 में जगदीश धानक से 2 लाख 20 हजार रुपये पांच फीसद ब्याज पर तथा जयराम से सवा लाख रुपये उधार लिए थे। जिसके एवज में वह पांच हजार रुपये प्रतिमाह किश्त दे रहे थे। कुछ माह से आर्थिक स्थिति ठीक नहीं होने के कारण माली ने किश्त जमा नहीं की तो जगदीश व जयराम ने घर आकर पति को जान से मारने की धमकी दी और रुपयों की मांग की। इंद्रा माली की शिकायत पर नीलगंगा पुलिस ने दोनों सूदखोरों के खिलाफ कर्जा एक्ट के तहत केस दर्ज किया है।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local