उज्जैन (नईदुनिया प्रतिनिधि)। जिले में कोरोना संक्रमण का ग्राफ एक बार फिर बढ़ता जा रहा है। रविवार को आई मेडिकल रिपोर्ट में 42 नए मरीज मिले हैं। इन्हें मिलाकर अब कुल संक्रमितों का संख्या 4073 पर पहुंच गई है।

जिले के नागदा जंक्शन में भी 9 नए मरीज मिले हैं। इस महीने में अब तक 320 संक्रमित पाए गए हैं। बीते दस दिनों में आंकड़ा तेजी से बढ़ा है और 197 सक्रिय मरीज बढ़ गए हैं। स्वास्थ्य अधिकारियों का कहना है कि यह समय अधिक सावधानी रखने का है।

बता दें कि उज्जैन जिले में सितंबर में रिकॉर्ड तोड़ 1199 मरीज मिलने के बाद अक्टूबर में राहत मिली थी। नवंबर के शुरुआती सप्ताह में भी हालात ठीक रहे। मगर बीते 10 दिनों केस लगातार बढ़े हैं। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार 13 से 22 नवंबर के बीच 197 नए मरीज मिले हैं। हालांकि रिकवरी रेट 92 फीसद पर बना हुआ है। राहत की बात यह भी है कि सक्रिय मरीजों में से 186 में कोई लक्षण नहीं हैं। डॉक्टरों के अनुसार अलक्षणी मरीज तेजी से रिकवर कर रहे हैं। वहीं लक्षणी मरीजों का खास देखभाल की जा रही है।

मरीज बढ़े, मगर मौतें कम

जिले में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ रही है, मगर इससे होने वाली मौतों पर नियंत्रण की स्थिति है। महामारी के कारण अब तक 98 लोगों की जान गई है। हालांकि इनमें से 96 मौतें मार्च से लेकर अक्टूबर के बीच दर्ज की गई हैं। नवंबर में अब तक दो मौतें हुई हैं। स्वास्थ्य सुविधाएं बढ़ने और जागरूकता आने

से भी जिले का डेथ रेट लगातार कम

हुआ है।

सीएम ने की प्रशंसा

उज्जैन पुलिस और प्रशासन की इस कार्रवाई से मुख्यमंत्री भी खुश हैं। उन्होंने रविवार को वीडिय कॉन्फ्रेंस में स्थानीय अधिकारियों की तारीफ की। बता दें कि शनिवार को हुई आपदा प्रबंधन समूह की बैठक में विधायक पारस जैन ने भी एसपी सत्येंद्र शुक्ला की प्रशंसा करते हुए कार्रवाई के लिए उन्हें धन्यवाद तक कहा था।

795 लोगों को अस्थायी जेल भेजा, तीन को कोराना

कोरोना के बढ़ने मामलों को देखते हुए प्रशासन की कार्रवाई लगातार जारी है। बिना मास्क पहनने वालों को अस्थायी जेल भेजा रहा है। रविवार को भी 775 लोगों को अस्थायी जेल भेजा गया। बाद में उन्हें समझाइश देकर छोड़ा गया। प्रशासन द्वारा अस्थायी जेल भेजे जा रहे लोगों का कोरोना टेस्ट भी कराया जा रहा है। बीते तीन दिनों में तीन हजार से अधिक लोगों को अस्थायी जेल भेजा जा चुका है। जांच में तीन लोग पॉजिटिव पाए गए हैं।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस