ujjain crime news: उज्जैन (नईदुनिया प्रतिनिधि)। नागझिरी थाना क्षेत्र के शिवांश सिटी, डिवाइन सिटी कालोनी में चोरों ने चार घरों के ताले तोड़कर लाखों रुपये के जेवरात व नकदी पर हाथ साफ कर दिया। बदमाशों ने सूने घरों को अपना निशाना बनाया था। पुलिस को सीसीटीवी कैमरों के फुटेज मिले हैं। इसमें बदमाश चड्डी, बनियान पहनकर घूमते हुए नजर आ रहे हैं।

पुलिस ने बताया कि सेवानिवृत्त रेलवे कर्मचारी दिनेश कुमार अम्बे निवासी साई रेसिडेंसी पत्नी के इलाज के लिए इंदौर गए हुए थे। वापस लौटने पर घर का ताला टूटा मिला था। बदमाशों ने अलमारी में रखा सोने का मंगलसूत्र, एक जोड़ बाली, चांदी के जेवरात व 20 हजार रुपये नकदी पर हाथ साफ कर दिया था। इसके अलावा चोरों ने दूसरी वारदात डिवाइन सिटी में की थी। जहां पर रहने वाले पुलिसकर्मी पवन कुमार मोरे 11 मई को परिवार के साथ कन्नाौद गए थे। बदमाशों ने उनके घर का भी ताला तोड़कर पलंग पेटी में रखे 40 हजार रुपये नकद, सोने का मंगलसूत्र, कान के टाप्स, चांदी की पायजेब सहित अन्य सामान चोरी कर लिया था। इसके अलावा दोनों कालोनियों में चार अन्य सूने घरों के भी ताले तोड़कर वहां से नकदी व जेवरात पर हाथ साफ कर दिया। मकान मालिकों के शहर से बाहर होने पर उनके यहां चोरी गए सामान की जानकारी नहीं मिली है। पुलिस का कहना है कि मकान मालिक के लौटने पर चोरी गए सामान व जेवरात की जानकारी मिल पाएगी।

सीसीटीवी कैमरे के फुटेज में नजर आए पांच बदमाश

पुलिस को दोनों कालोनियों में लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज मिली है। जिनमें पांच बदमाश नजर आ रहे हैं। बदमाशों ने चड्डी बनियान पहन रखे हैं। वहीं हाथ में लोहे की टामी व अन्य औजार भी है। बता दें कि बदमाशों ने दिसंबर 2021 में अंजूश्री होटल के पीछे की कालोनियों व नीलगंगा थाना क्षेत्र की हाटकेश्वर विहार कालोनी में छह घरों के ताले तोड़े थे। इसके अलावा चिमनगंज थाना क्षेत्र में भी कस्तूरी बाग कालोनी, बाफना पार्क कालोनी सहित अन्य कालोनियों में आठ वारदातों को अंजाम दिया था। पुलिस का कहना है कि बदमाशों की गैंग वापस से शहर की कालोनियों में सूने घरों को निशाना बना रही है।

नीलगंगा क्षेत्र में भी दो घरों के ताले टूटेः इसी प्रकार नीलगंगा थाना क्षेत्र के अलखधाम कालोनी में रहने वाले रमेश शर्मा 27 अप्रैल को रिश्तेदार के यहां शादी में शामिल होने के लिए गए थे। चोरों ने उनके घर का ताला तोड़कर अलमारी से चांदी के जेवरात व घरेलू सामान चुराकर ले गए। करीब 50 हजार रुपये से अधिक का सामान चोरी गया है। वहीं नीलगंगा चौराहे पर सांवरिया आटो गैरेज संचालित करने वाले खुशाल प्रजापत निवासी शांति नगर के घर से अज्ञात बदमाश मोबाइल चोरी करके ले गया।

करणी सेना मूल सरकार की रिव्यू पीटिशन के खिलाफ दायर करेगी याचिकाः पंचायत चुनाव व नगरीय निकाय चुनावों में बगैर ओबीसी आरक्षण के ही चुनाव करवाने के सुप्रीम कोर्ट के आदेश को लेकर सरकार रिव्यू पीटिशन दायर करेगी। इसका करणी सेना मूल ने विरोध करना शुरू कर दिया है। करणी सेना मूल के प्रदेश अध्यक्ष शिव प्रतापसिंह चौहान ने बताया कि सरकार अपनी नीति स्पष्ट करे, चुनावों में आरक्षण को लेकर सरकार को सुप्रीम कोर्ट का फैसला मानना चाहिए। अगर इसके बाद भी सरकार रिव्यू पीटिशन दायर करती है तो इसके विरोध में करणी सेना मूल भी कोर्ट में याचिका दायर करेगी। इस संबंध में शनिवार को इंदौर हाईकोर्ट के वरिष्ठ अभिभाषकों के साथ बैठक की गई है। इसक अलावा करणी सेना ने निर्णय लिया है कि पंचायत व नगरीय निकाय चुनावों में कोई भी पार्टी अनारक्षित सीटों पर आरक्षित वर्ग के लोगों को टिकट देती है तो इसका भी विरोध किया जाएगा। चौहान ने बताया कि करणी सेना द्वारा राष्ट्र के प्रति अच्छे काम करने वाले लोगों कोई भी विरोध नहीं किया जाएगा। हालांकि चौहान ने यह भी स्पष्ट कर दिया है कि करणी सेना फिलहाल चुनावों में अपने कोई उम्मीदावार नहीं उतारेगी।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local