Unlock Ujjain News: उज्जैन (नईदुनिया प्रतिनिधि)। कोरोना संक्रमण की लगातार घटती दर और कम हो रहे मामलों के बीच जिला आपदा प्रबंधन समूह ने अनलाक के तहत और रियायतें देने का फैसला लिया है। अब उज्जैन जिले में दाएं-बाएं का नियम लागू नहीं होगा। यानी अब सभी दुकानें खोली जा सकेंगे। समय सुबह 6 बजे से शाम 7 बजे का होगा। रविवार को जनता कर्फ्यू लागू रहेगा। इधर एक महत्वपूर्ण निर्णय के तहत ज्योतिर्लिंग महाकाल मंदिर को 28 जून से आम श्रद्धालुओं के लिए खोल दिया जाएगा। हालांकि प्रवेश के नियमों को लेकर अभी कोई निर्णय नहीं हो सका हुआ। मंदिर प्रबंधन समिति इसके लिए नियम तय करेगी।

शुक्रवार को जिला आपदा प्रबंधन समिति की बैठक हुई। तय किया गया कि महाकाल, हरसिद्धि और मंगलनाथ मंदिरों को छोड़ शेष मंदिरों को शनिवार से खोले जाएंगे। हालांकि इन मंदिरों में एक साथ केवल 4 लोगों को प्रवेश और दर्शन की अनुमति होगा। शहरी क्षेत्र में स्थित विभिन्ना पार्क भी नागरिकों के लिए खोल दिए जाएंगे। यहां शारीरिक दूरी और मास्क पहनने जैसे नियमों का पालन जरूरी होगा, अन्यथा कार्रवाई होगी।

मंदिर प्रबंधन समिति करेगी निर्णय

बता दें कि महाकाल मंदिर 12 अप्रैैल से आम श्रद्धालुओं के लिए बंद है। अभी केवल पुजारी पूजा के लिए मंदिर में प्रवेश कर रहे हैं। आपदा प्रबंधन समूह के निर्णय के बाद मंदिर प्रबंधन समिति प्रवेश के नियम तय करेगी। इसके लिए पुजारी-पुरोहितों और अधिकारियों के बीच अलग से बैठक होने की संभावना है।

दुकानदारों और कर्मचारियों का वैक्सीनेशन जरूरी

बैठक में यह भी निर्णय लिया गया कि सभी दुकानें सुबह 6 से शाम 7 बजे तक खोली जाएं। हालांकि दुकानदारों और उनके कर्मचारियों को अगले सात दिनों में वैक्सीनेशन करवाना आवश्यक होगा। इसके बाद रेंडमली चेकिंग की जाएगी।

Posted By: Hemant Kumar Upadhyay

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

NaiDunia Local
NaiDunia Local
 
Show More Tags