उमरिया। उमरिया वन मंडल अंतर्गत घुनघुटी रेंज के अरहरिया दादर के नजदीक एनएच-43 पर सड़क पार कर रहे एक तेंदुए को बचाने के प्रयास में मालवाहक ट्रक पलट गया। हालांकि इस घटना में किसी को कोई नुकसान नहीं हुआ लेकिन ट्रक बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया। यह हादसा आधी रात के बाद हुआ। घटना के बारे में मिली जानकारी के मुताबिकघुनघुटी क्षेत्रांतर्गत अंतर्गत एनएच 43 पर अरहरिया दादरा मोड़ के पास रोड क्रास कर रहे तेंदुए को बचाने के चक्कर मे ट्रक एक बड़े पत्थर से टकरा गया। जिससे ट्रक का एक टायर फट गया और ट्रक पलट गया।

पहले भी हुआ हादसा: इस रास्ते पर पहले भी इस तरह के हादसे हो चुके हैं जिसमें जंगली जानवरों की जान नहीं बच पाई। चार माह पूर्व एक बाघ शावक की अज्ञात वाहन के टकराने से इसी स्थल पर मौत हुई थी। 2 दिन पूर्व रेलवे ट्रैक में कटकर तेंदूए की भी जान जा चुकी है।

ओडिशा जा रहा था ट्रक: तेंदुए को बचाने के प्रयास में पलटने वाला ट्रक ओडिशा जा रहा था। लोग इस बात की तारीफ कर रहे हैं कि ट्रक चालक ने अपनी जान की परवाह किए बिना वन्य प्राणी को बचाने की कोशिश की। बताया गया है कि 20 नवंबर की रात 2 बजे कटनी से ओडिशा जा रहे पुट्टी से लदे मालवाहक के सामने तेंदुआ आ गया। अचानक तेंदुए को सामने देख ट्रक ड्राइवर ने मालवाहक को सड़क के नीचे उतारा दिया जहां पत्थर से टकरा कर ट्रक का टायर फट गया और ट्रक पलट गया। वही तेंदुए की जान भी ड्राइवर की ततपरता से बच गई। दो दिन पूर्व ही रेलवे ट्रैक में कटकर तेंदुए की मौत हुई है और जिस स्थान पर यह तृक पलटा है वहा भी चार माह पूर्व टाइगर के शावक की अज्ञात वाहन की ठोकर से मौत हो चुकी है।

Posted By: Ravindra Suhane

NaiDunia Local
NaiDunia Local