उमरिया, नईदुनिया प्रतिनिधि। गहरे तालाब में नहाने गए दो मासूमों की पानी में डूबने से मौत हो गई है। यह घटना रविवार की दोपहर में ग्राम निगहरी में हुई है। मृतक मासूमों में शिवम पिता रघुवीर सिंह गोंड उम्र 6 वर्ष एवम अनुज पिता कमल सिंह गोंड उम्र 5 वर्ष दोनों निवासी ग्राम निगहरी (करौंदा) शामिल हैं। घटना के बाद से गांव में लोगों का मजमा लगा हुआ है और घटना को लेकर लोगों में आक्रोश भी है।

परिजनों का हाल बुरा: शिवम पिता रघुवीर सिंह गोंड उम्र 6 वर्ष एवम अनुज पिता कमल सिंह गोंड उम्र 5 वर्ष की मृत्यु का पता चलने के बाद से ही परिजनों का रो रोकर बुरा हाल है। हालांकि गांव के लोगों ने परिजनों को संभाल रखा है लेकिन इसके बावजूद उनका हाल काफी बुरा हो गया है। घटनास्थल पर पुलिस पहुंच गई है और मर्ग कायम कर लिया गया है।

और बच्चे भी थे साथ: बताया जाता है कि कोतवाली थाना अंतर्गत ग्राम निगहरी स्थित निजाम क्रेशर के बगल में मौजूद तालाब नुमा गहरा स्थल है,जो तालाब की शक्ल ले चुका है। इसी स्थल में गांव के राहुल सिंह उम्र 5 वर्ष एवम जित्तू सिंह उम्र 5 वर्ष के साथ मृत दोनो मासूम नहाने गए थे। इसी बीच ये दोनों मासूम गहरे पानी मे समा गए। जब दोनों बच्चे गहरे पानी में डूब रहे थे तो साथ के अन्य बच्चों ने शोर मचाया लेकिन उन्हें बचाया नहीं जा सका और उनकी मृत्यु हो गई।इस हादसे के बाद कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंची है और आवश्यक कार्यवाही कर रही है।

होनी चाहिए कार्रवाई: जिले के अधिकांश स्थलों पर क्रेसर संचालक पत्थर आदि का उत्खनन करने के बाद उक्त स्थल को पाटते नही है,जिस वजह से बरसात के बाद वो गहरा स्थल तालाब की शक्ल ले लेता है,जिससे ऐसी घटनाएं घटित होती है। ज़रूरी है कि खनिज विभाग जिले में क्रेसर संचालको द्वारा लापरवाही से छोड़े गए ऐसे खतरनाक स्थल पर सम्बंधित संचालको के विरुद्ध कड़ी कार्यवाही करे या क्रेसर संचालको को निर्देशित करे कि ऐसे स्थल को कार्य उपरांत जल्द से जल्द पूरी तरह फिलिंग करे।

Posted By: Ravindra Suhane

NaiDunia Local
NaiDunia Local