उमरिया। उमरिया जिले के पाली थानांतर्गत ग्राम पंचायत चौरी के गांव बलबई के तालाब में लाश मिली है। घटना की सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंच गई और लाश को तालाब से निकलवाया गया। मृतक की पहचान अमोल सिंह के रूप में हुई है। बताया गया है कि लाश को शाम को ही देख लिया गया था, लेकिन इसकी सूचना देर शाम को पुलिस को दी गई। सूचना मिलने के बाद भी काफी देर बाद पुलिस घटनास्थल पर पहुंची । हालांकि लाश को रात में ही तालाब से निकाल लिया गया था।

देर रात मिली जानकारी

इस बारे में जानकारी देते हुए पुलिस ने बताया कि 12 अगस्त की देर रात तालाब में लाश होने की जानकारी घुनघुटी चौकी प्रभारी को मिली थी। घटना की जानकारी लगते ही पाली टीआई आर के धारिया मौके पर पहुंचे,देर रात ही शव को तालाब से निकलवाकर मौका पंचनामा तैयार किया गया।

दोस्तों के साथ घर से निकला था

तालाब में मिले शव की शिनाख्त बलबई निवासी अमोल सिंह उम्र लगभग 25 से 27 वर्ष की बताई जा रही है। परिजनों ने जानकारी देते हुए बताया कि रक्षाबंधन यानी 12 अगस्त की सुबह से ही अमोल दोस्तों के साथ घर से निकला था और वापस घर नही लौटा। फिलहाल अमोल की किन परिस्थितियों में मौत हुई है यह जांच का विषय है। घटना कि जानकारी लगते ही गांव में मातम पसर गया।

पूरे दिन हुई तलाश

गांव वालों ने बताया कि अमोल सिंह रक्षाबंधन की सुबह घर से निकल गया था, इसके बाद वह जब वापस नहीं लौटा तो घर के लोगों ने उसकी तलाश शुरू कर दी। उसके परिजनों ने पूरे दिन उसकी तलाश की, लेकिन उसका कहीं पता नहीं चला। स्‍वजनों ने ना सिर्फ दोस्तों के यहां बल्कि अपने सगे -संबंधियों के यहां भी अमोल के बारे में पूछताछ की, लेकिन कहीं भी उसकी कोई जानकारी स्‍वजनों को नहीं मिली। शाम को गांव के कुछ लोगों ने तालाब में लाश देखी और उसकी पहचान अमोल सिंह के रूप में की गई। इसके बाद स्‍वजनों को सूचना दी गई और बाद में पुलिस तक इस खबर को पहुंचाया गया।

स्‍वजनों ने लगाया हत्या का आरोप

इस मामले में स्‍वजनों ने हत्या का आरोप लगाया है। स्‍वजनों का कहना है कि अमोल सिंह को किसी ने मारकर तालाब में फेंक दिया है। हालांकि इस मामले में पुलिस जांच कर रही है और पुलिस का कहना है कि जांच के बाद ही कुछ कहा जा सकता है। शनिवार कि सुबह पुलिस ने लाश को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया और दोपहर में शव स्‍वजनों को सौंप दिया गया। पोस्टमार्टम करने वाले चिकित्‍सक ने फिलहाल युवक के मौत के कारण की जानकारी नहीं दी है।

Posted By: tarunendra chauhan

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close