उमरिया (नईदुनिया प्रतिनिधि)। पावर सेक्टर के निजीकरण के विरोध में नेशनल कार्डिनेशन कमेटी आफ इलेक्ट्रिसिटी एम्प्लाइज एंड इंजिनेयर्स ने 8 अगस्त सोमवार को पूरे देश मे कार्य का बहिष्कार किया। इसी तारतम्य में उमरिया स्थित विद्युत विभाग में भी उच्च अधिकारियों सहित चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों ने पूर्णतः कार्य बंद रखा,और केंद्रीय विद्युत मंत्री के माध्यम से संसद में पेश किए जा रहे इलेक्ट्रिसिटी अमेंडमेंट बिल 2022 को रोकने की मांग की। एनसीसी ओईईई संगठन के आव्हान पर मुख्यालय स्थित विद्युत विभाग समेत ग्रामीण अंचल के भी विद्युत कार्यालय पूर्णतः बंद रहे।

उठाई अपनी आवाज

विभागीय अधिकारी एवम कर्मियों ने खुल कर निजीकरण के विरुद्ध आवाज बुलंद की और कार्यक्रम के दौरान अभिमत रखा। इस दौरान उन्होंने यह भी मांग की है कि बिल पेश करने से पूर्व संबंधी बिजली उपभोक्ता, मेजर स्टेक होल्डर समेत सभी बिजली कंपनियों से भी चर्चा की जाए। इस दौरान इंजीनियर समुवल, अभिषेक कुमार, महेश कुमार अहिरवार, अरुणेंद्र मौर्य, शिशिर शताक्षी, अरविंद कुमार, अंकित तिवारी, आर जायसवाल, संदीप सोनी, सुभाष सेन, सुरुचि सिंह, संतोष गुप्ता सहित संगठन पदाधिकारी एवम कार्यकर्ता मौजूद रहे।

नगर पालिका परिषद पाली के अंतर्गत आने वाले वार्डो का आरक्षण 16 अगस्त को

उमरिया। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी संजीव श्रीवास्तव ने बताया कि नगरीय निकायों के चुनाव तथा आरक्षण के संबंध कार्यवाही किये जाने के निर्देश प्राप्त हुए हैं। मध्यप्रदेश नगरपालिका (अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, पिछडा वर्ग एंव महिलाओं) के लिए वार्डो का (आरक्षण) नियम, 1994 के सहायक नियम 5 में प्रदत्त शक्तियों का प्रयोग करते हुये कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी, जिला उमरिया निम्नलिखित सारणी में उमरिया जिले के नगरपालिका परिषद पाली के अंतर्गत आने वाले वाडोर्ं के आरक्षण, निर्वाचन हेतु यथा स्थित अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, पिछ़ड़ा वर्ग एंव सभी वर्ग के महिलाओं के लिए स्थानों में आरक्षण की कार्यवाही 16 अगस्त को दोपहर 2 बजे से कलेक्टर सभागार कक्षा उमरिया में संपादित की जाएगी। कलेक्टर की सहायता के लिए अधिकारियों की ड्युटी लगाई गई है जिसमें नेहा सोनी अनुविभागीय अधिकारी राजस्व पाली, आभा त्रिपाठी मुख्य नगर पालिका अधिकारी पाली शामिल है। यह आदेश प्रभावशील हो गया है।

बीते 24 घंटे में 1.8 मिमी वर्षा दर्ज

उमरिया।अधीक्षक भू अभिलेख ने बताया कि बीते 24 घंटे में 1.8 मिमी वर्षा रिकार्ड की गई है जिसमें बांधवगढ़ 1.8 मिमी, मानपुर में 5.6 , पाली में 1.8 मिमी दर्ज की गई है। इसी तरह जिले में 1 जून से लेकर 8 अगस्त तक जिले में कुल 400.7 मिमी वर्षा रिकार्ड की गई है जिसमें बांधवगढ़ तहसील में 381.3 मिमी, मानपुर तहसील में 350.2 मिमी, पाली तहसील में 444.3 मिमी , नौरोजाबाद में 322.4 एवं चंदिया में 408 मिमी वर्षा शामिल है।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close