उमरिया, नईदुनिया प्रतिनिधि। 26 जनवरी की दोपहर चंदिया थाना क्षेत्र के ग्राम कोयलारी निवासी जनक लली पिता छोटेलाल रघुवंशी की सगाई हुई और रात 11:00 बजे उसके प्रेमी ने खेत में बुलाकर उसकी हत्या कर दी। 20 वर्षीय युवती की लाश खेत में पाई गई है।

इस सनसनीखेज घटना की जानकारी मिलने के बाद एसपी प्रमोद सिन्हा भी मौके पर पहुंच गए। चंदिया थाने की पुलिस सुबह ही घटनास्थल पर पहुंच गई थी। पुलिस का कहना है कि युवती की हत्या गला घोंटकर की गई है। पुलिस ने इस मामले में संदेही ही आरोपित को हिरासत में ले लिया है। आरोपित का नाम अनूप सोनी बताया जा रहा है।

छह घंटे भी नहीं रही खुशियां

बताया गया है कि युवती की सगाई का कार्यक्रम 26 जनवरी की दोपहर में शुरू हुआ था। यह कार्यक्रम शाम पांच बजे तक चलता रहा। इस कार्यक्रम में गांव भर के लोग शामिल हुए थे और खूब धूमधाम से सगाई का आयोजन किया गया था। रात में जब सब सो गए इसके बाद युवती 11 बजे के आसपास घर से बाहर निकल गई और उसके बाद किसी को वह जीवित अवस्था में नजर नहीं आई। पुलिस का अनुमान है कि रात 11 बजे के आसपास ही युवती की हत्या हुई होगी। यानी सगाई की रस्म के महज 6 घंटे बाद युवती की हत्या हो गई।

सबसे पहले मां ने देखे खाली बिस्तर: आधी रात को जनकलली की मां की नींद खुली तो उसने देखा जनक लली का बिस्तर खाली था। जनकलली की मां ने आसपास उसे तलाशा लेकिन वह कहीं नजर नहीं आई। इसके बाद जनकलली की मां ने घर के लोगों को जगाया और बताया कि जनकलली घर पर नहीं है। आधी रात को घर में जाग हो गई और जनकलली की तलाश शुरू कर दी गई। लेकिन जनक लली का कहीं पता नहीं चला। रात भर तलाश के बाद सुबह जनक लली की लाश खेत में पाई गई।

चल रहा था प्रेम सम प्रसंग: पुलिस का अनुमान है कि जनकलली का अनूप सोनी के साथ प्रेम प्रसंग चल रहा था और यही कारण है कि जनकलली अनूप सोनी के बुलाने पर रात को चुपचाप घर से बाहर निकल गई। बताया जा रहा है कि अनूप सोनी ने जनक लली को फोन करके घर से बाहर बुलाया था। दोनों खेत में मिले और वही अनूप सोनी ने जनकलली की गला घोट कर हत्या कर दी। जनकलली की हत्या करने के लिए रस्सी का उपयोग किया गया था। घटनास्थल पर ही वह रस्सी भी पाई गई है जिससे जनकलली का गला घोटा गया है।

आरोपित को लिया हिरासत में: पुलिस ने आरोपित अनूप सोनी को हिरासत में ले लिया है। पहले तो अनूप सोनी इस तरह से प्रदर्शन कर रहा था जैसे उसे घटना की कोई जानकारी ही ना हो लेकिन जब पुलिस ने उसके साथ सख्ती की तो वह जवाब देने में असमर्थ हो गया। बताया गया है कि रात में अनूप सोनी द्वारा जनक लली को फोन किया गया था और यह कॉल डिटेल भी दोनों के फोन में मिली है। पुलिस इसी एंगल पर जांच को आगे बढ़ा रही है।

Posted By: Ravindra Suhane

NaiDunia Local
NaiDunia Local