उमरिया। उमरिया में सुबह से लगातार बारिश हो रही है और इस दौरान ज्वालामुखी मंदिर के पास एक पेड़ गिर जाने से रास्ता बंद हो गया है। इस बारे में मिली जानकारी के मुताबिक विशाल पेड़ लगातार बारिश के कारण गिरा है। दरअसल पेड़ के चारों तरफ की मिट्टी धीरे-धीरे नाले में बह गई, जिसके कारण यह हादसा हुआ है। पेड़ गिरने से किसी को कोई नुकसान तो नहीं हुआ, लेकिन रास्ता बंद हो गया है।

हटाया जाएगा पेड़

इस बारे में नगर पालिका के अधिकारी शशिकपूर गढ़पाले का कहना है कि बारिश रुकने के बाद पेड़ों को कटवा कर हटाया जाएगा और रास्ता खोल दिया जाएगा। रास्ता बंद होने से लोगों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। ज्वालामुखी कॉलोनी के लोग रास्ता बंद होने के कारण एक तरफ से दूसरी तरफ आ जा नहीं पा रहे हैं। वाहन बिल्कुल नहीं निकल पा रहे हैं जिससे लोगों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

बना हुआ है खतरा

कुछ लोग पेड़ के नीचे से वाहन निकालने की कोशिश करते हैं जिससे खतरा भी बना हुआ है। यदि पेड़ कहीं सरकने ने पाया तो पेड़ के नीचे से गुजरने वाले लोग दुर्घटना का शिकार हो सकते हैं।

नदी नाले उफान पर

पिछली रात से लगातार बारिश हो रही है। हालांकि बारिश की रफ्तार ज्यादा नहीं है लेकिन फिर भी नगर के आसपास बहने वाली नदी नाले उफान पर हैं। बताया गया है कि उमरिया की उमरार और नदी मैं पानी काफी बढ़ गया है। ज्वालामुखी मंदिर के पास से निकलने वाली उमरार नदी के किनारे ही यह पेड़ लगा हुआ था जो नदी के बहाव के कारण गिर गया है।

बिजली भी लगातार बंद

उमरिया नगर की बिजली व्यवस्था अभी तक बहाल नहीं हो पाई है। विद्युत मंडल के अधिकारियों का कहना है कि बारिश के कारण बिजली व्यवस्था को बहाल करने में दिक्कत हो रही है। उमरिया की बिजली 12 तारीख की रात से बंद है। लगातार तीन दिन से बिजली बंद रहने के कारण लोग खासी परेशानी का सामना कर रहे हैं। हालांकि बीच-बीच में बिजली आती है लेकिन कुछ देर बाद फिर बंद हो जाती है। बिजली बंद होने के कारण नगर के लोग काफी परेशान हैं। बारिश की वजह से बिजली व्यवस्था दुरुस्त नहीं होने की बात अधिकारी हर बार कह देते हैं।

जिलेभर में बारिश

जिले भर में बारिश एक रफ्तार से हो रही है। उमरिया जिले के मानपुर जनपद क्षेत्र के कई गांवों में नदी नाले उफान पर है और बारिश के कारण कई पेड़ गिर गए हैं। करकेली जनपद क्षेत्र के कई ग्रामों में भी यही स्थिति बनी हुई है। करकेली में भी बिजली व्यवस्था अभी बहाल नहीं हो पाई है। पाली जनपद क्षेत्र के कई गांव में लोगों के सामने बारिश की वजह से परेशानी उत्पन्न हो गई है।

Posted By:

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close