उमरिया, नईदुनिया प्रतिनिधि। जिले के बिरसिंहपुर पाली में निकाय चुनाव के चलते सभा का आयोजन किया गया, जिसे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने संबोधित किया। सीएम ने यहां सभा को संबोधित करते हुए कहा कि बिरसिंहपुर पाली नगर को भी चंदिया की तरह ही मिनी स्मार्ट सिटी बनाया जाएगा। उन्होंने कहा कि इसके अलावा पाली में आडिटोरियम का निर्माण किया जाएगा। सुंदर पार्क बनाए जाएंगे, सगरा तालाब का सौंदर्यीकरण किया जाएगा, हाकर्स जोन और चौपाटी का निर्माण होगा। सभी वार्डों में सड़क और नाली बनाई जाएगी।

खोलेंगे सीएम राइज स्कूल

मुख्यमंत्री ने अपने 11 मिनट 59 सेकंड के भाषण में कहा कि बिरसिंहपुर पाली नगर में सीएम राइज स्कूल का निर्माण किया जाएगा, जहां बच्चों को निजी स्कूलों की तरह बेहतर शिक्षा मिलेगी। उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश में सभी सरकारी योजनाओं का लाभ लोगों को मिल रहा है और यह तभी संभव है,जब भाजपा की सरकार यहां बनी रहे। बीच में 15 महीने के लिए कमलनाथ की सरकार आई थी तो उसने बहुत सी योजनाओं को बंद कर दिया था। यहां तक की अंतिम संस्कार के लिए दिए जाने वाले पांच हजार रुपये की राशि भी कमलनाथ ने छीन ली थी।

देंगे कालरी की खाली जमीन

सीएम ने मंच से कहा कि पाली नगर में सरकारी जमीन की कमी है। हितग्राहियों को मकान बनाने के लिए जमीन की व्यवस्था की जा रही है। उन्होंने कहा कि कालरी की खाली पड़ी जमीन हितग्राहियों के लिए लेने कालरी अधिकारियों से चर्चा की जाएगी। खाली जमीन लेकर हितग्राहियों को दिया जाएगा। दरअसल कार्यक्रम के दौरान भीड़ में एक बैनर नजर आ रहा था जिसमें लोगों ने यह लिखा था कि उन्हें अभी तक जमीन का पट्टा नहीं मिला है। सीएम ने उस बैनर को देखकर कहा कि जल्द ही हितग्राहियों को जमीन दिलाई जाएगी।

देश तोड़ने वाले कर रहे देश जोड़ो यात्रा

सीएम ने कहा कि कांग्रेस के राहुल गांधी देश जोड़ो यात्रा कर रहे हैं। जबकि उन्होंने ही देश को तोड़ा है। नेहरू ने प्रधानमंत्री बनने के लिए देश का विभाजन करा दिया और पाकिस्तान बन गया। कांग्रेस ने हमेश देश को तोड़ने का ही काम किया है। उन्होंने कहा कि जो योजनाएं भाजपा की सरकारें चलाती हैं क्या ऐसी योजनाएं कभी कांग्रेस की सरकार ने चलाई ।

हितग्राहियों को मिले लाभ

इस कार्यक्रम से पहले सीएम शिवराज सिंह चौहान मलियागुड़ा में मुख्यमंत्री जनसेवा अभियान के कार्यक्रम में भी शामिल हुए। यहां उन्होंने कहा कि सभी हितग्राहियों के आवेदन लिए जाएं और उन्हें योजनाओं का लाभ दिलाया जाए। मुख्यमंत्री के इस कार्यक्रम में प्रदेश शासन के आयुष मंत्री व जिले के प्रभारी मंत्री राम किशोर कावरे, मंत्री जनजातीय कार्य विभाग मीना सिंह, पूर्व सांसद ज्ञान सिंह, विधायक शिवनारायण सिंह, जिला भाजपा अध्यक्ष दिलीप तिवारी, भाजपा जिला महामंत्री दीपक छतवानी सहित भाजपा के सभी प्रत्याशी और कई नेता मौजूद रहे।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close