उमरिया, नईदुनिया प्रतिनिधि। चंदिया तहसील में पदस्थ राजस्व निरीक्षक को लोकायुक्त रीवा की टीम ने छह हजार रुपये की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया। इस बारे में मिली जानकारी के मुताबिक गिरफ्तार किए गए राजस्व निरीक्षक का नाम लालमणि प्रजापति है। इस बारे में जानकारी देते हुए लोकायुक्त डीएसपी राजेश पाठक ने बताया कि राजस्व निरीक्षक लालमणि प्रजापति ने 6000 की रिश्वत मांगी थी और यह राशि उसके पास से जब्त की गई है।

यहां हुई कार्रवाई

इस मामले में आवेदक-शेख करिमुल्ला उम्र 61 वर्ष पिता शेख सलामत निवासी ग्राम व पोस्ट चंदिया थाना व तहसील चंदिया जिला उमरिया ने शिकायत की थी। शेख करिमुल्ला सेवानिवृत ऑपरेटर कोल माइंस एवं कृषक की शिकायत पर लोकायुक्त ने आरोपित लालमणि प्रजापति उम्र 54 शासकीय आवास तहसील कॉलोनी चंदिया जिला उमरिया में छापा मारकर करवाई की और आरोपित को रंगे हाथों पकड़ लिया।

यह है मामला

इस बारे में जानकारी देते हुए डीएसपी लोकायुक्त राजेश पाठक ने बताया कि आवेदक शेख करिमुल्ला की बहू की जमीन का सीमांकन पश्चात एवं पैतृक जमीन का सीमांकन कराने के एवज में पैसों की मांग की जा रही थी। जब तक पैसे नहीं दिए गए थे, काम नहीं किया गया। परेशान होकर आवेदक ने लोकायुक्त इस मामले की शिकायत कर दी। शिकायत के बाद ट्रेपकर्ता अधिकारी राजेश पाठक डीएसपी के नेतृत्व में ट्रेप दल के सदस्य राजेश पाठक निरीक्षक. जिया उल हक व सुरेश साकेत मुकेश मिश्रा धर्मेन्द्र जायसवाल शिवेंद्र मिश्रा विजय, पवन और पांच साक्षी सहित 12 सदस्यीय टीम ने इस कार्रवाई को पूरा किया।

Posted By: Mukesh Vishwakarma

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close