उमरिया(नईदुनिया प्रतिनिधि)। जिले मे कारोना की स्थिति लगातार गंभीर होती जा रही है। आलम यह है कि मात्र 10 दिनों के भीतर ही संक्रमितों की संख्या बढ़कर डेढ़ सौ के पार पहुंच गई है। गत शनिवार को एक मुश्त 69 मरीजों के पॉजिटिव पाये जाने से हडकंप मच गया। इनमे से 21 तो जिला मुख्यालय के ही हैं। जबकि पाली जनपद मे 24, मानपुर और करकेली मे 12-12 लोग चिन्हित किये गये। इसी तरह रविवार को मिले 12 संक्रमितों मे से 11 उमरिया के हैं। वहीं करकेली मे एक व्यक्ति संक्रमित पाया गया है। इससे पहले शुक्रवार को 33 लोग संक्रमण का शिकार हुए थे। इस तरह से देखा जाय तो बीते तीन दिनो के दौरान जिले मे 114 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। जिससे एक्टिव मामलों की संख्या 157 हो गई है।

स्वस्थ होने का सिलसिला शुरूः संतोष की बात यह है कि कोरोना की तीसरी लहर मे अभी तक कोई मौत नहीं हुई है। ना ही किसी मरीज की स्थिति गंभीर हुई है। हलांकि इस पर कोई राय बनाना फिलहाल जल्दबाजी होगी, क्योंकि दूसरी लहर मे भी हालात एक दम से बिगड़ गये थे। बहरहाल रविवार को जिले के 7 मरीजों को स्वस्थ होने के बाद डिस्चार्ज किया गया है।

रिपोर्ट आने तक आइसोलेट रहें मरीजः सीएमएचओ

सीएमएचओ डॉ. आरके मेहरा ने बताया है कि जिले मे विगत दिवस कुल 986 लोगों का सेम्पल लिया गया है। वहीं 1682 जांच की रिपोर्ट आना शेष है। उनका कहना है कि जब तक जांच रिपोर्ट न आ जाये, लक्षण वाले लोगों का आईसोलेट रहना बेहद जरूरी है। इतना हीं नहीं उन्हे अपने परिवार से भी दूरी बना लेनी चाहिये। डॉ. मेहरा ने बताया कि संक्रमितों मे से 22 को कोविड सेंटरों मे भर्ती कराया गया है। वहीं 135 को होम आईसोलेट किया गया है।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local