उमरिया (नईदुनिया प्रतिनिधि)। कलेक्टर संजीव श्रीवास्तव ने उमरिया रेलवे स्टेशन का निरीक्षण किया और स्टेशन मास्टर को जिले में बढ़ रहे कोविड 19 संक्रमित मरीजों की संख्या की रोकथाम के लिए स्टेशन से आवागमन करने वाले यात्रियों की आरटीपीसीआर टेस्ट कराने के निर्देश दिए हैं। इस दौरान अपर कलेक्टर अशोक ओहरी सहित मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डा आरके मेहरा उनके साथ मौजूद रहे।

सभी अधिकारी, कर्मचारी कराएं आरटीपीसीआर जांच

कोरोना की तीसरी लहर के संक्रमण के बढ़ते प्रभाव को रोकने के लिए कलेक्टर संजीव श्रीवास्तव ने समय सीमा की साप्ताहिक समीक्षा बैठक में जिले के सभी कार्यालय प्रमुख अधिकारियों को निर्देशित किया है कि वे स्वयं अपने स्टाफ तथा उनकेपरिवार जनों को हर 15 दिन में आरटीपीसीआर के माध्यम से कोरोना की जांच कराते रहने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि टीकाकरण की डोज, मास्क का नियमित उपयोग, सामाजिक दूरी बनायें रखना, भीड़ भाड़ से बचाव तथा हांथ एवं मुंह की नियमित अंतराल में सफाई कोरोना संक्रमण के प्रभाव से बचा सकती हैं। सभी लोग इन नियमों का पालन अवश्य करें। बैठक में सीईओ जिला पंचायत ईला तिवारी, अपर कलेक्टर अशोक ओहरी, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डा आर के मेहरा सहित अन्य जिला प्रमुख अधिकारी उपिस्थत रहें।

कालेज में हुआ आरटीपीसीआर टेस्ट

मप्र शासन, उच्च शिक्षा विभाग में आयुक्त द्वारा वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से प्राचार्य को दिए गए निर्देशों के अनुपालन में 17 जनवरी 2022 दिन सोमवार को 18 वर्ष से कम आयु के स्नातक प्रथम वर्ष में अध्ययनरत विद्यार्थियों का जिला चिकित्सालय उमरिया की टीम द्वारा कोविड टीकाकरण करवाया गया। इस अवसर पर महाविद्यालय के प्राचार्य डा. सीबी सोदिया, प्रशासनिक अधिकारी प्रो. संजीव शर्मा, रासेयो के कार्यक्रम अधिकारी डा. अरविंद शाह बरकड़े ने सतत रूप से अपनी निगरानी में उक्त राष्ट्रीय पर्व को संपन्न कराया। इस दौरान कुल 70 विद्यार्थियों ने टीकाकरण कराया, इसके साथ ही चिकित्सालय के सहयोग से महाविद्यालय में कार्यरत समस्त अधिकारियों एवं कर्मचारियों का आरटीपीसीआर कोरोना जांच भी कराई गई। डा. सोदिया द्वारा जिला टीकाकरण अधिकारी अनिल सिंह को सहयोग के लिए धन्यवाद भी प्रेषित किया।

ताला में मास्क नही लगाने वालों का चालान

विश्व प्रसिद्ध पर्यटन स्थल ताला में मास्क न लगाने वाले लोगों पर नायब तहसीलदार बृंदेश पाण्डेय द्वारा चालानी कार्रवाई की गई। कार्रवाई के दौरान तालाचौकी के आरक्षक सुदर्शन मिश्रा व जगदीश सिंह पंचायत सचिव अनिल पाण्डेय चौकीदार राम सोहावन सिह उपस्थित रहे। कार्रवाई के दौरान 900 रुपये का जुर्माना किया गया व शिव मोबाइल शाप को एक घंटे के लिए सील किया गया।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local