बिरसिंहपुर पाली (नईदुनिया न्यूज)। संजय गांधी ताप विद्युत गृह में स्थित स्कूल के मार्ग पर गंदगी का अंबार लगा हुआ है। स्कूल के रास्ते पर सड़क के बिल्कुल किनारे गटर ने गंदगी के तालाब का रूप धारण कर लिया है, इससे यहां से आने-जाने वालों को दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। खासतौर से स्कूल जाने वाले मासूम बच्चे गंदगी के इस तालाब से परेशान हो रहे हैं। यहां दुर्घटना की आशंका भी बनी रहती है।

सेप्टिक टैंक फूटा

दरअसल गंदगी का यह तालाब जहां पर बना है वह स्थान कॉलोनी का सेप्टिक टैंक है। सालों पहले बनाया गया सेप्टिक टैंक पूरी तरह से टूट गया है और यहां खुले में गंदगी बजबजा रही है। सफाई न होने की वजह से और दूसरा टैंक न बनाए जाने की वजह से सड़क के किनारे गंदगी ने तालाब का रूप धारण कर लिया है। ऊपर से मटमैला पानी दिखने वाला और साधारण गड्डा दिखने वाला यह टैंक इतना खतरनाक है कियदि कोई गलती से इस टैंक के अंदर गिर जाए तो कई फीट गहराई में उतर जाएगा।

सफाई व्यवस्था चौपट

संजय गांधी ताप विद्युत गृह कॉलोनी की सफाई व्यवस्था का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है किमुख्य मार्ग के किनारे के इस टैंक को भी साफ नहीं किया जा रहा है। जरूरत तो इस बात की है किइस टैंक को न सिर्फ साफ किया जाए बल्कि इसके स्थान पर एक नए दूसरे टैंक का निर्माण भी किया जाए। जब तक नए टैंक का निर्माण यहां पर नहीं किया जाएगा स्थिति ऐसी ही बनी रहेगी। वहीं दूसरी तरफ इस बात पर भी ध्यान देने की आवश्यकता है किसफाई व्यवस्था दुरूस्त हो।

बीमारी का खतरा

कॉलोनी में फैलने वाली गंदगी की वजह से बीमारी का खतरा बना हुआ है। सफाई की जिम्मेदारी निभाने वाले लोग इस बात से पूरी तरह लापरवाह हैं। इस लापरवाही के कारण यहां रहने वाले लोग बीमार पड़ सकते हैं।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close